Friday, May 24, 2024
Advertisement

अर्शदीप सिंह ने टी20 क्रिकेट में पूरे किए 150 विकेट, आशीष नेहरा के साथ स्पेशल क्लब का बने हिस्सा

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में पंजाब किंग्स की टीम को भले ही 2 रनों से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उनके तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के प्रदर्शन ने सभी को जरूर प्रभावित किया। अर्शदीप ने इस मैच में अपने 4 ओवरों में 29 रन देने के साथ 4 विकेट हासिल किए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 10, 2024 8:58 IST
Arshdeep Singh- India TV Hindi
Image Source : AP अर्शदीप सिंह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए।

आईपीएल 2024 के 23वें मुकाबले में पंजाब किंग्स टीम का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ। इस मैच को सनराइजर्स हैदराबाद ने काफी रोमांचक तरीके से 2 रनों से अपने नाम करने के साथ इस सीजन की तीसरी जीत दर्ज की। वहीं इस मैच में पंजाब किंग्स के कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से जरूर सभी को प्रभावित किया जिसमें एक नाम बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का है, जिन्होंने मैच में अपने 4 ओवरों की गेंदबाजी में 29 रन देने के साथ 4 विकेट हासिल किए। अर्शदीप सिंह ने इसी के साथ टी20 क्रिकेट में अपने 150 विकेट भी पूरे कर लिए।

150 विकेट लेने वाले अर्शदीप सिंह बने भारत के चौथे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज

अर्शदीप सिंह के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से अब तक ये सीजन कुछ खास अच्छा नहीं रहा था, ऐसे में उनपर बेहतर प्रदर्शन करने का भी दबाव था। इस मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने नई गेंद से कमाल दिखाते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 2 बड़े झटके दिए जिसमें उन्होंने ट्रेविस हेड और एडम मारक्रम को को अपना शिकार बनाया। इसके बाद उन्होंने अब्दुल समद और नितीश रेड्डी को भी अपना शिकार बनाया। अर्शदीप ने इसी के साथ टी20 क्रिकेट में अपने 150 विकेट का आंकड़ा भी पार कर लिया। अब वह भारत की तरफ से इस फॉर्मेट में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में ये कारनामा करने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। टी20 क्रिकेट में भारत की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के तौर पर सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में जयदेव उनादकट पहले स्थान पर हैं, जिन्होंने अब तक 221 विकेट हासिल किए हैं, वहीं इसके बाद इरफान पठान 173 तो वहीं तीसरे स्थान पर 162 विकेट के साथ आशीष नेहरा हैं।

पैट कमिंस के रिकॉर्ड को तोड़ा

अर्शदीप सिंह ने साल 2019 में अपने टी20 करियर का आगाज किया था, जिसके बाद से अब तक वह इस फॉर्मेट में 24 की औसत के साथ 153 विकेट हासिल कर चुके हैं। उनका टी20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 32 रन देकर 5 विकेट है। अर्शदीप ने इस आंकड़े को पार करने के साथ पैट कमिंस के रिकॉर्ड को भी तोड़ने का काम किया, जिन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने 150 विकेट 134 मैच में पूरे किए थे। वहीं अर्शदीप सिंह के नाम पर आईपीएल में जहां 65 विकेट दर्ज हैं तो उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में 44 मैचों में खेलते हुए 20.87 के औसत से 62 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें

पंजाब किंग्स ने IPL 2024 में बनाया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, लिस्ट में पहले नंबर पहुंची टीम

IPL 2024: भुवनेश्वर कुमार का कमाल, पंजाब किंग्स के खिलाफ बनाए दो बड़े रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement