Friday, March 29, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: संजू सैमसन को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह, फैंस ने कहा- किसी भी क्रिकेटर के साथ इतना बुरा कभी नहीं हुआ

Asia Cup 2022: संजू सैमसन को एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में नहीं मिली जगह।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 09, 2022 10:29 IST
Asia Cup 2022, Sanju samson, Indian cricket team- India TV Hindi
Image Source : REUTERS Sanju Samson out from Asia Cup

Highlights

  • एशिया कप के लिए बीसीसीआई ने किया 15 खिलाड़ियों का ऐलान
  • विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी
  • संजू सैमसन और ईशान किशन को नहीं मिली जगह

Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। यूएई में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर फिर से भरोसा जताते हुए विराट कोहली और केएल राहुल को मौका दिया है। 15 सदस्यीय स्क्वॉड में कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है तो वहीं कई बड़े नामों को बाहर भी रखा गया है। बाहर होने वालों में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी एक ऐसे ही खिलाड़ी हैं। 

सैमसन की जगह पर ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और केएल राहुल को तवज्जो दी गई है। ये तीनों ही विकेटकीपिंग के साथ-साथ तेजी से रन भी बनाते हैं। सैमसन के अलावा ईशान किशन को भी स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है. जबकि श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपर चाहर को स्टैंडबाई प्लेयर्स की लिस्ट में रखा गया है। हालांकि फैंस को सैमसन का टीम से बाहर होना रास नहीं आ रहा है और वह जमकर बीसीसीआई पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। 

सैमसन की बात करें तो वह वेस्टइंडीज दौरे पर टीम का हिस्सा रहे और यहां वह तीनों वनडे मैच में खेले। इसके बाद उन्हें केएल राहुल के रिप्लेसमेट के तौर पर टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया। हालांकि सैमसन को आखिरी के दो मैचों में मौका मिला और इसमें उन्होंने एक मैच में 11 गेंदों में 15 रन बनाए तो दूसरे में 23 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद रहे। वैसे दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज का इस साल का प्रदर्शन आंकड़ों में शानदार रहा है। संजू ने इस साल अभी तक टी20I में छह मैचों की पांच पारियों में 44.75 की औसत और 158.40 की स्ट्राइक रेट से 179 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी आया है। 

भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (वीसी), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान 

स्टैंड बाई खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement