Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर पांड्या ने कही बड़ी बात, 02 सितंबर को होगा महामुकाबला

Asia Cup 2023: हार्दिक पांड्या ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच को लेकर कई बड़ी बातें कही है। उन्होंने पाकिस्तान की तारीफ भी की है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 31, 2023 6:19 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम पाकिस्तान मैच

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 02 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में खेलना है। इस महामुकाबले के लिए टीम इंडिया श्रीलंका पहुंच गई है। वहीं पाकिस्तान की टीम अभी नेपाल के खिलाफ मैच के बाद श्रीलंका पहुंचेगी। दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच का सभी फैंस को बेसब्री से इंतजार है। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के उप कप्तान हार्दिक पांड्या ने भारत-पाकिस्तान से जुड़ी भावनाओं के बारे में बात की है। पांड्या को लगता है कि एशिया कप में सिर्फ भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला नहीं है और इससे भारतीय टीम के खिलाड़ियों के जज्बे और व्यक्तित्व की परीक्षा होगी। 

क्या बोले हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि यह ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें मैंने देखा है कि इससे आपके जज्बे और व्यक्तित्व की परख कैसे होती है। और साथ ही यह दिखाता है कि आप कितने दबाव को झेल सकते हो। इसलिए मुझे ये सभी चीजें रोमांचित करती हैं। उन्होंने आगे कहा कि काफी भावनाएं खेल प्रेमियों से जुड़ी होती हैं। हमारे लिए एक अच्छी टीम से खेलना महत्वपूर्ण है, ऐसी बहुत अच्छी टीम के खिलाफ मुकाबला खेलना जिसने हाल के समय में काफी अच्छा खेल दिखाया हो। पांड्या ने साथ ही जिक्र किया कि पाकिस्तान जैसी टीम के खिलाफ मुकाबले भावनाओं में बहने के नहीं बल्कि सोच समझकर फैसले करने के बारे में होते हैं। 

एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है जो भारत में अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए ड्रेस रिहर्सल के रूप में देखा जा रहा है। इस फॉर्मेट के बारे में बात करते हुए पांड्या ने कहा कि परिस्थितियों का अंदाजा लगाने के साथ रणनीतिक मानसिकता इसमें अहम भूमिका निभाती है। उन्होंने कहा कि यह फॉर्मेट ऐसा है कि आपके पास सोचने के लिए थोड़ा ज्यादा समय रहता है। यह ऐसा फॉर्मेट है जिसमें आप ढल सकते हो, आपको परिस्थितियों का आदी होना होता है क्योंकि खेल 50 ओवर तक चलता है और अच्छी टीम के खिलाफ खेलने के लिए आपको शत प्रतिशत बढ़िया क्रिकेट खेलना होता है।

भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकते हैं तीन मैच

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मुकाबले खेले जा सकते हैं। दोनों टीमों के बीच पहला मैच लीग स्टेज में 02 सितंबर को खेला जाएगा। इसके अलावा दोनों टीमें अगर सुपर 4 के लिए क्वालीफाई कर जाती हैं को दोनों टीमें 10 सितंबर को सुपर 4 राउंड में मैच खेलेंगी। वहीं सुपर 4 में अगर भारत और पाकिस्तान टॉप 2 में फिनिश करती हैं को भारत और पाकिस्तान के बीच 17 सितंबर को फाइनल खेला जा सकता है। ऐसे में एशिया कप के ही दौरान दोनों टीमें 3 दफा आपस में भिड़ती नजर आ सकती हैं।

Input PTI

यह भी पढ़ें

Asia Cup के पहले ही मैच में बाबर आजम ने रचा इतिहास, तोड़ दिए कई बड़े रिकॉर्ड

Asia Cup 2023 के पहले मैच में ही ट्रोल हुआ पाकिस्तान, फैंस को आया गुस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement