Saturday, May 11, 2024
Advertisement

'बैटिंग करना काफी अजीब है', रिजवान के रन आउट होने पर टीम इंडिया के प्लेयर ने दिया ये रिएक्शन

नेपाल के खिलाफ स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अजीब तरीके से रन आउट हो गए थे। अब इस पर रविचंद्रन अश्विन ने अपना रिएक्शन दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 31, 2023 12:33 IST
Mohammed Rizwan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/GETTY Mohammed Rizwan

पाकिस्तान ने एशिया कप 2023 की शुरुआत बहुत ही धमाकेदार अंदाज में की। पाकिस्तान ने पहले मुकाबले में नेपाल को 238 रनों से पटखनी दी। इस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इसी वजह से पाकिस्तानी टीम जीत दर्ज करने में सफल रही, लेकिन इस मैच में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के रन आउट होने पर बवाल मचा हुआ है। अब इस पर रविचंद्रन अश्विन ने बड़ी बात कही है। 

रिजवान हुए रन आउट 

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान नेपाल के खिलाफ अजीब तरीके से रन आउट हो गए थे। दरअसल रिजवान जब विकेट के बीच दौड़ लगा रहे थे, तब उन्होंने हेलमेट नहीं पहना था और वह सिंगल लेते समय पीछे मुड़कर गेंद को देख रहे थे। तभी नेपाल के फील्डर दीपेंद्र सिंह की डायरेक्ट थ्रो पर वह रन आउट हो गए। अगर रिजवान डाइव लगाते तो वह रन आउट होने से बच सकते थे, लेकिन उन्होंने हेलमेट नहीं पहना था। इसी वजह से उन्होंने गेंद से बचने की कोशिश की। रिजवान के आउट होने के बाद फैंस और कप्तान बाबर भी खफा नजर आए। 

अश्विन ने कही ये बात 

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि थ्रो की ऊंचाई के कारण रिजवान के लिए बचना मुश्किल हो गया था, लेकिन ऐसा खिलाड़ी जो विकेट के बीच दौड़ते हुए हर समय डाइव लगाता है। अगर डाइव नहीं लगाए, तो यह अजीब है। इसके पीछे यह वजह है कि उन्होंने हेलमेट नहीं पहना था। रिजवान को स्पिन खेलना पसंद है और ऐसे में बिना हेलमेट के बैटिंग करना काफी अजीब है। 

पाकिस्तान ने जीता मुकाबला 

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए समय 342 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने 151 रन और इफ्तिखार अहमद ने 109 रन बनाए। वहीं, मोहम्मद रिजवान 44 रन बनाकर आउट हो गए। नेपाल की टीम 109 रनों पर आउट हो गई और इस तरह से पाकिस्तान ने 238 रनों से मुकाबला जीत लिया। 

यह भी पढ़ें: 

इस बॉलर के नाम हुआ T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड

बड़ी जीत दर्ज करते ही पाकिस्तान ने किया कमाल, एशिया कप में बना दिए ये कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement