Monday, May 06, 2024
Advertisement

इस बॉलर के नाम हुआ T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड, ENG के खिलाफ रचा इतिहास

न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज टिम साउदी टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले बॉलर बन गए हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: August 31, 2023 9:39 IST
Tim Southee- India TV Hindi
Image Source : ICC Tim Southee And Trent Boult

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चार टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से शिकस्त दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। लेकिन मैच हारकर भी न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने रच दिया है और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल

न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 3 ओवर में 25 रन देकर जॉनी बेयरस्टो का विकेट हासिल किया। इसी के साथ वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बन गए हैं और उन्होंने शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ दिया है। लंबे समय तक उनके नाम ये रिकॉर्ड रहने वाला है, क्योंकि बांग्लादेश को वर्ल्ड कप तक कोई टी20 नहीं खेलना है। साउदी ने अभी तक T20I मैचों में 141 विकेट चटकाए हैं। 

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले बॉलर: 

टिम साउदी- 141 विकेट

शाकिब अल हसन- 140 विकेट
राशिद खान- 130 विकेट
ईश सोढ़ी- 119 विकेट
लासिथ मलिंगा- 107 विकेट

टिम साउदी ने न्यूजीलैंड के लिए साल 2007 में डेब्यू किया था, तब से ही वह न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रामण की धुरी बने हुए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 111 टी20 मैचों में 141 विकेट चटकाए हैं, जिसमें 18 रन देकर 5 विकेट झटकना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। 

न्यूजीलैंड को मिली हार 

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। 20 ओवर में न्यूजीलैंड की टीम 139 रन ही बना पाई। छोटे टारगेट को इंग्लैंड ने आसानी से 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड के ब्रायडन कार्स को बेहतरीन गेंदबाजी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें: 

बड़ी जीत दर्ज करते ही पाकिस्तान ने किया कमाल, एशिया कप में बना दिए ये कीर्तिमान

बाबर आजम ने ध्वस्त किया विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, एशिया कप के पहले मैच में ही किया ये कारनामा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement