Thursday, May 09, 2024
Advertisement

बाबर आजम ने ध्वस्त किया विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, एशिया कप के पहले मैच में ही किया ये कारनामा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप 2023 के पहले मैच में नेपाल के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली और इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: August 31, 2023 6:49 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam And Virat Kohli

एशिया कप 2023 के पहले मैच में पाकिस्तान ने धमाकेदार अंदाज में नेपाल को 238 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद ने शानदार बल्लेबाजी की और इन दोनों खिलाड़ियों की वजह से ही पाकिस्तानी टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। इस मैच में बड़ी पारी खेलते ही बाबर ने भारत के विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

बाबर ने किया ये कमाल 

नेपाल के खिलाफ बाबर आजम ने 131 गेंदों में 151 रन बनाए, जिसमें 14 चौके और 4 लंबे छक्के शामिल थे। वह शानदार लय में नजर आए और उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। वनडे क्रिकेट में उनका ये 19वां शतक है। 151 रन बनाते ही बाबर एशिया कप में कप्तान के तौर पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कोहली ने एशिया कप 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान के तौर पर 136 रन बनाए थे। 

एशिया कप में कप्तान के तौर पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी: 

बाबर आजम- 151 रन

विराट कोहली- 136 रन
सौरव गांगुली- 135 रन

पाकिस्तान को जिताए कई मैच 

पिछले कुछ समय से बाबर आजम अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है और कम समय में ही उनकी गिनती वनडे क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ियों में होने लगी है। बाबर ने पाकिस्तान के लिए 49 टेस्ट में 3772 रन, 104 वनडे मैचों में 5353 रन और 104 टी20 मैचों में 3485 रन बनाए हैं। 

पाकिस्तान ने जीता मुकाबला 

नेपाल के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद के शतकों की बदौलत 342 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में नेपाल की टीम 102 रनों पर ऑलआउट हो गई और इस तरह से पाकिस्तान ने 238 रनों से मुकाबला जीत लिया। बेहतरीन पारी के लिए बाबर को 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड मिला। 

यह भी पढ़ें: 

Asia Cup 2023 के पहले मैच में ही ट्रोल हुआ पाकिस्तान, फैंस को आया गुस्सा

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर पांड्या ने कही बड़ी बात, 02 सितंबर को होगा महामुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement