Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

AUS vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने उठाया कप्तानी का लुत्फ, मैच के बाद दिया ये बयान

 2018 में बॉल टेंपरिंग के बाद स्टीव स्मिथ पर एक साल का बैन लगा था और यह बैन हटने के बाद वह एक साल तक ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी नहीं कर सकते ते।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 20, 2021 22:58 IST
AUS vs ENG: Steve Smith enjoyed captaincy against England, gave this statement after the match- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES AUS vs ENG: Steve Smith enjoyed captaincy against England, gave this statement after the match

पैट कमिंस के दूसरे एशेज टेस्ट से बाहर होने के बाद स्टीव स्मिथ को एडिलेड टेस्ट में कप्तानी की जिम्मेदारी मिली। इस टेस्ट मैच को मेजबानों ने 275 रनों के बड़े अंतर से जीतकर 5 मैच की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद कह कि उन्होंने इन 5 दिनों में कप्तानी का पूरा लुत्फ उठाया। बता दें, 2018 में बॉल टेंपरिंग के बाद स्टीव स्मिथ पर एक साल का बैन लगा था और यह बैन हटने के बाद वह एक साल तक ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी नहीं कर सकते थे।

AUS vs ENG: जो रूट ने गेंदबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा

इंग्लैंड पर इस धमाकेदार जीत के बाद स्टीव स्मिथ ने कहा "मैं नर्वस नहीं था। मुझे लगता है कि जोस (बटलर) ने बहुत अच्छा खेला, और 200 से अधिक गेंदें खेलीं और इस दौरान वोक्स व रोबो (रॉबिन्सन) के भी उसका अच्छा साथ दिया। हम शांत रहना चाहते थे क्योंकि जीत के लिए कुछ अच्छी गेंदें और दो विकेट चाहिए। मैंने कप्तानी का लुत्फ उठाया और खिलाड़ियों ने अच्छा खेला।"

डोमिनिक थीम ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले होने वाले टूर्नामेंट से हटे

स्मिथ ने आगे कहा "पहले दिन के बाद खेल को नियंत्रित किया। डेवी (वार्नर) और मार्नस की शानदार पारियों के दम पर हमने गेम को कंट्रोल किया। स्टार्क के बारे में भी मैं यहां बात करना चाहूंगा, उन्होंने जितना हो सका उतने लंबे समय तक गेंदबाजी की और उसने गेंदबाजी यूनिट को लीड किया। मुझे लगता है कि स्टार्क ने जल्द ही इस बात को समझ लिया ता कि गेंद स्विंग नहीं कर रही है और उसने लेंथ गेंदबाजी कर बल्लेाजों पर हमला किया।"

उन्होंने कहा "मुझे जोश हेजलवुड (अगले गेम के लिए उपलब्धता) के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन हैरिस नेट्स में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं इसलिए उन्हें इस पर ज्यादा सोचने और प्रक्रिया पर भरोसा करने की जरूरत नहीं है और वह इसे बदल सकते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement