AUS vs WI: मार्नस लाबुशेन का 'ट्रिपल' धमाका, पर्थ टेस्ट में भी किया था डबल धमाल

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन अभी तक अपने 30 टेस्ट की 51 पारियों में 10 शतक लगा चुके हैं। उनके नाम दो दोहरे शतक भी दर्ज हैं। उन्होंने टेस्ट में 13 फिफ्टी भी लगाई हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 09, 2022 9:05 IST
मार्नस लाबुशेन- India TV Hindi
Image Source : AP मार्नस लाबुशेन

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के स्टार टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन अपने करियर के सबसे शानदार दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में अलग ही चमक बिखेर रखी है। उन्होंने पर्थ टेस्ट में जहां पहले दोहरा शतक और फिर दूसरी पारी में भी शतक जड़ा था। वहीं एडिलेड में एक बार फिर उनके बल्ले ने आग उगली है। मार्नस लाबुशेन ने ट्रिपल धमाका करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ एडिलेड ओवल के मैदान पर अपना लगातार तीसरा शतक ठोका। यह उनका 30वां टेस्ट मैच है जिसमें उनके बल्ले से यह 10वां शतक निकला है। वह दो बार दोहरा शतक भी लगा चुके हैं।

अगर एडिलेड में जारी ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच की बात करें तो, शानदार फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड के नाबाद शतकों व 199 रन की साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दिन स्टंप तक तीन विकेट पर 330 रन बना लिए थे। लाबुशेन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन पारियों में अपना तीसरा शतक जड़ा और एडीलेड ओवल में पहले दिन के अंत तक वह 120 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद थे। वहीं हेड ने डे नाइट टेस्ट मैच में अपने घरेलू मैदान पर अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा और वह 114 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। 

कप्तान स्मिथ हुए डक पर आउट

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले हफ्ते सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 164 रन से जीत दर्ज की थी जिसके बाद दोनों टीमों को चोटों के कारण टीम में बदलाव करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उस्मान ख्वाजा (61 रन) ने अपना 19वां टेस्ट अर्धशतक जड़ा और साथी ओपनर डेविड वॉर्नर (21) के साथ पहले विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी की। इसके बाद उन्होंने मार्नस लाबुशेन के साथ दूसरे विकेट के लिए 95 रन जोड़े। ख्वाजा के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी थोड़ी लड़खड़ाई। कामचलाऊ तेज गेंदबाज डेवोन थॉमस ने 42वें ओवर में ख्वाजा को आउट किया। अगले ओवर में पूर्व कप्तान जेसन होल्डर ने अपनी ही गेंदबाजी पर कप्तान स्मिथ का रिटर्न कैच लेकर उन्हें डक पर आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 11 गेंद में दो रन पर दो विकेट गंवा दिए। 

लाबुशेन और हेड की जोड़ी ने दिखाया जलवा

लाबुशेन और हेड ने फिर ऑस्ट्रेलियाई दबदबा कायम किया। लाबुशेन ने अपने 30वें टेस्ट में 10वां शतक जड़ा। यह उनका इस सीरीज में लगातार तीसरा सैकड़ा है। उन्होंने पर्थ में पहले टेस्ट में 204 और नाबाद 104 रन की पारियां खेली थीं। हेड ने कुछ ही देर में अपना पांचवां शतक पूरा किया, जिसके लिए उन्होंने 125 गेंद खेलीं और 10 चौके जड़े। ऑस्ट्रेलिया ने चोटिल कप्तान पैट कमिंस की जगह स्कॉट बोलैंड को और जोश हेजलवुड की जगह माइकल नेसेर को मौका दिया है । वहीं कैरेबियाई टीम में मारकिनो मिंडल को इस मैच में डेब्यू का मौका दिया गया है। तेज गेंदबाज जेडेन सील्स और ऑलराउंडर काइल मायर्स चोटिल है। अनुभवी केमार रोच को भी टीम में जगह मिली है।

यह भी पढ़ें:-

IND vs BAN: पहले टेस्ट मैच के लिए बड़ा बदलाव, स्टार ओपनर की जगह पहली बार इस युवा खिलाड़ी की एंट्री

PAK vs ENG: इंग्लैंड टीम की सुरक्षा दांव पर! मुल्तान टेस्ट से पहले होटल के पास चली गोली

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड