IND vs BAN: पहले टेस्ट मैच के लिए बड़ा बदलाव, स्टार ओपनर की जगह पहली बार इस युवा खिलाड़ी की एंट्री

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 14 से 18 दिसंबर तक चटोग्राम में और दूसरा टेस्ट 22 से 26 दिसंबर तक मीरपुर में खेला जाएगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 09, 2022 8:07 IST
भारत बनाम बांग्लादेश,...- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत बनाम बांग्लादेश, पहला टेस्ट 14 से 18 दिसंबर 2022 (चटोग्राम)

IND vs BAN: भारतीय टीम इस वक्त बांग्लादेश के दौरे पर है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला शेष है। इसके बाद टीम इंडिया 14 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला टेस्ट चटोग्राम में 14 से 18 दिसंबर तक खेला जाएगा। वहीं सीरीज के पहले टेस्ट से पूर्व एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। दरअसल टीम के स्टार ओपनर को पहले टेस्ट से बाहर होना पड़ा है और उनकी जगह एक युवा खिलाड़ी को पहली बार टीम में एंट्री भी मिल गई है। इस खिलाड़ी ने इंडिया ए और बांग्लादेश ए के बीच जारी टेस्ट में भी शानदार प्रदर्शन किया था।

अब आप सोच रहे होंगे कि क्या, भारतीय टीम में बदलाव हुआ है? जी नहीं, हम बात कर रहे हैं बांग्लादेश की जिसके लिए शीर्ष क्रम बल्लेबाज जाकिर हसन को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। हसन को टीम में शामिल करने का फैसला अनुभवी ओपनर तमीम इकबाल के ‘ग्रोइन’ इंजरी से नहीं उबर पाने के कारण लिया गया है। हसन को भारत ए के खिलाफ पहले अनऑफिशियल टेस्ट में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया था और वह प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। 

बुरी खबर के साथ आई ये अच्छी खबर!

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदिन ने ‘क्रिकबज’ से बात करते हुए कहा, ‘‘हमारे फिजियो ने कहा है कि वह (तमीम) पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। लेकिन हम दूसरे टेस्ट के लिए उनकी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इसलिए हमने शुरूआती टेस्ट के लिए ही टीम की घोषणा की है।’’ वहीं तेज गेंदबाज तस्किन अहमद जो फिटनेस की समस्या के कारण भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज नहीं खेल पाए लेकिन टेस्ट टीम में उन्हें शामिल किया गया है। गौरतलब है कि बांग्लादेश ने पहले दो मैच जीतकर वनडे सीरीज जीत ली है। इसके बाद होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा है। सीरीज का दूसरा टेस्ट 22 दिसंबर से मीरपुर (ढाका) में खेला जाएगा। 

पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम

महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हसन शंटो, मोमिनुल हक, यासिर अली चौधरी, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरूल हसन, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, तास्किन अहमद, सैयद खालिद अहमद, इबादत हुसैन, शोरीफुल इस्लाम, जाकिर हसन, रेजाऊर रहमान राजा और अनामुल हक बिजॉय।

यह भी पढ़ें:-

IND vs BAN: बांग्लादेश में लगा टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका, टेस्ट टीम से भी बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी

रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी की होगी टीम में एंट्री, उमरान मलिक को भी मिलेगा बड़ा तोहफा!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड