Friday, April 26, 2024
Advertisement

पैट कमिंस की छुट्टी, ऑस्ट्रेलिया को मिला नया कप्तान, जानिए कौन

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस की छुट्टी कर दी गई। उनकी जगह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक नया कप्तान नियुक्त किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 07, 2022 11:18 IST
Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pat Cummins

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के लिए पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान थे। पहले मैच में इंजरी की वजह से पैट कमिंस को बीच मैच से बाहर होना पड़ा था। वहीं अब उन्हें पूरे सीरीज के लिए रेस्ट दे दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। साथ ही इस सीरीज के लिए पैट कमिंस की जगह स्कॉट बोलैंड को टीम में मौका दिया गया है। स्कॉट बोलैंड इसी साल इंग्लैड के खिलाफ खेले गए सीरीज में टीम का हिस्सा थे। उस सीरीज के बाद वह अब टीम में वापसी कर रहे हैं। पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान भी है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए एक नए कप्तान की भी नियुक्त किया है।

नए कप्तान की नियुक्ति

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को अपना नया कप्तान बनाया। पिछले टेस्ट के अंतिम के दिनों में पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ ने ही टीम की कप्तानी का जिम्मा उठाया था। सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ की कप्ताना में वेस्टइंडीज को 164 रनों से हरा दिया था। इस मैच को जीत ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। सीरीज जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को अपने अगले मैच में ड्रॉ या जीत हासिल करनी होगी। सीरीज का दूसरा मैच 8-12 दिसंबर तक एडिलेड में खेला जाएगा। इस मैच में स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान होंगे।

स्टीव स्मिथ हुए सफल

स्टीव स्मिथ को साल 2018 में साउथ अफ्रीका में हुए बॉल टेंपरिंग की वजह से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी से हटा दिया गया था। उन्हें क्रिकेट सभी फॉर्मेट से भी एक साल के लिए सस्पेंड किया गया था। उन्होंने मार्च 2019 में ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी करते हुए कई मौको पर शानदार प्रदर्शन किया और अब वह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बनने में भी सफल हो गए हैं।

यह भी पढ़े:

IND vs BAN 2nd ODI Live Score Updates

वर्ल्ड कप खेलने आएगी पाकिस्तानी टीम, भारत ने 34 खिलाड़ियों को जारी किया वीजा

FIFA World Cup 2022: रोनाल्डो की जगह इस खिलाड़ी को मिली पुर्तगाल की टीम में जगह, ग्राउंड में उतरते ही मच गया बवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement