Friday, May 10, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ टेस्ट में पकड़ की बेहद मजबूत, 300 रनों की बनाई बढ़त

Australia vs Pakistan: पर्थ के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 300 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। पाकिस्तान अपनी पहली पारी में 271 रन बनाकर सिमट गई।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 16, 2023 16:58 IST
Australia vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान

पर्थ के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पकड़ को 300 रन क दिया था। तीसरे दिन का खेल जब शुरू हुआ तो उस समय पाकिस्तान का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 132 रन था। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाक टीम की पहली पारी को इस मुकाबले में 271 के स्कोर पर समेटने के साथ अपनी टीम को एक बड़ी बढ़त पहली पारी के आधार पर दिलाने में अहम भूमिका अदा की। वहीं तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी में 2 विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए थे। स्टीव स्मिथ 43 तो वहीं उस्मान ख्वाजा 34 रन बनाकर नाबाद थे।

बाबर नहीं दिखा सके कमाल, पहले सत्र में गंवा दिए 4 विकेट

तीसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ पाकिस्तान 133 के स्कोर पर तीसरा झटका खुर्रम शहजाद के रूप में लगा जो 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे बाबर आजम से सभी को एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, जिसमें उन्होंने शुरुआत भी अच्छी की लेकिन 21 के निजी स्कोर पर बाबर को मिचेल मार्श ने अपना शिकार बनाते हुए पाकिस्तान को एक बड़ा झटका देने का काम किया। वहीं इसके बाद लंच से पहले 2 और बड़े झटके पाकिस्तान को लगे जिसमें इमाम उल हक 62 जबकि सरफराज अहमद सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पहले सत्र का खेल खत्म होने पर पाकिस्तान टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 203 रन था।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने दूसरे सत्र में समेटी पाकिस्तान की पहली पारी

पाकिस्तान के लिए दूसरे सत्र में भी मुसीबते कम नहीं हुई और उन्होंने 230 के स्कोर पर अपना 7वां विकेट सऊद शकील के रूप में गंवा दिया जो 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद आगा सलमान ने निचलेक्रम में 28 रनों की पारी खेलने के साथ टीम को स्कोर को 271 तक पहली पारी में पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में गेंद से नाथन लायन का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए, इसके अलावा मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने 2-2 जबकि मिचेल मार्श, जोश हेजलवुड और ट्रेविस हेड ने 1-1 विकेट हासिल किए।

वॉर्नर और लाबुशेन लौटे जल्दी पवेलियन, ख्वाजा और स्मिथ ने संभाली पारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इस मैच में दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जिसमें पहली पारी में शतक लगाने वाले डेविड वॉर्नर बिना खाता खोले जहां पवेलियन लौट गए तो वहीं इसके बाद मार्नश लाबुशेन भी 2 रन बनाकर खुर्रम शहजाद का शिकार बने। हालांकि इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ ने मिलकर टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। ऑस्ट्रेलिया ने जहां अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए हैं, तो वहीं उनकी बढ़त भी 300 र पहुच गई है। ऐसे में पाकिस्तान के लिए इस मैच में वापसी करना अब बेहद कठिन दिख रहा है।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: वनडे सीरीज में टीम के साथ नहीं होंगे राहुल, किए जाएंगे कई बदलाव

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हुए दो खिलाड़ी, टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement