Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए Playing 11 का ऐलान, इन स्टार खिलाड़ियों को मिली जगह

Boxing Day Test: इस बार 4 टीमें बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेलेंगी। सेंचुरियन में भारत के सामने साउथ अफ्रीका की टीम होगी तो वहीं मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमों के बीच टक्कर होगी।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 25, 2023 7:18 IST
pak vs aus test- India TV Hindi
Image Source : GETTY बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए Playing 11 का ऐलान

Boxing Day Test Match: 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैचों की शुरुआत होने जा रही है। टीम इंडिया सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में साउथ अफ्रीका से भिडेगी। दूसरी ओर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के सामने पाकिस्तान की टीम होगी। बता दें क्रिसमस के एक दिन बाद यानी 26 दिसंबर को 'बॉक्सिंग डे'मनाया जाता है। ऐसे में इस तारीख से शुरू होने वाले टेस्ट मैचों को बॉक्सिंग डे टेस्ट कहा जाता है। 

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 का ऐलान 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है और वह पहले टेस्ट के विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ ही मैदान पर उतरेगी। बता दें सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 360 रनों से जीता था। ऐसे में पाकिस्तान को सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा। 

पाकिस्तान ने 12 खिलाड़ियों के नाम बताए

पाकिस्तान ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इन 12 खिलाड़ियों में से ही किसी 11 को प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी। पर्थ में खराब प्रदर्शन करने वाले सरफराज अहमद को टीम से बाहर कर दिया गया है, ऐसे में विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की टीम में वापसी होना लगभग तय है। 

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए दोनों टीमें 

ऑस्ट्रेलिया XI: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

पाकिस्तान XII: इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मीर हमजा, आमिर जमाल, साजिद खान।

ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज-

पहला टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया 360 रनों से जीता

दूसरा टेस्ट: 26-30 दिसंबर, एमसीजी 

तीसरा टेस्ट: 3-7 जनवरी, एससीजी 

ये भी पढ़ें

Year Ender: साल 2023 में कौन रहा टेस्ट का बॉस? टीम इंडिया से आगे निकली ये टीम, देखें पूरी लिस्ट

पहले टेस्ट में कौन बनेगा बुमराह का बॉलिंग पार्टनर, भारतीय टीम में मौजूद हैं ये 4 तेज गेंदबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement