Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

भारत की जीत में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान भी हुई शामिल, इस कदम से जीत लिया सभी फैंस का दिल

IND W vs AUS W: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को एकमात्र टेस्ट में मात देते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस मुकाबले के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान एलिसा हीली ने भी अपने एक कदम से सभी का दिल जीत लिया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 24, 2023 17:25 IST
Indian Women Cricket Team And Alyssa Healy- India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY भारतीय महिला क्रिकेट टीम और एलिसा हीली

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ऑस्ट्रेलिया वुमेंस क्रिकेट को मात देने में कामयाब हो सकी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल में दूसरे सत्र के दौरान टीम भारत ने इस मैच को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस ऐतिहासिक जीत के बाद जहां काफी खुश नजर आ रही थी तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली अपनी टीम की हार को भुलाकर टीम इंडिया की इस जीत पर खुश नजर आईं। इसी दौरान एलिसा ने विनिंग सेलिब्रेशन के दौरान कैमरा हाथ में थामते हुए खुद भारतीय टीम की फोटो खींचती हुई दिखाई दीं।

मैंने फोटो खींचने के दौरान कर दी गलती

इस मुकाबले के बाद प्रेस वार्ता के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली से जब भारतीय महिला क्रिकेट टीम की फोटो खींचने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये मेरा कैमरा नहीं था। मैंने कैमरामैन से कैमरा लेकर फोटो खींची थी लेकिन इस दौरान मुझसे गलती हो गई क्योंकि मैं आधी भारतीय टीम की ही फोटो ले सकी। इसलिए, मुझे लगता है कि वो इस फोटो का यूज नहीं करेंगे। बता दें कि बतौर बल्लेबाज एलिसा हीली के लिए ये टेस्ट मैच कुछ खास नहीं रहा जिसमें वह मैच की दोनों पारियों में 38 और 32 रनों की पारियां ही खेलने में कामयाब हो सकी। वहीं एलिसा ने मैच के बाद कहा कि यहां पर टेस्ट क्रिकेट खेलने का अनुभव काफी शानदार रहा, यहां जीत हासिल करना आसान नहीं है। हमने सिर्फ खेल के पहले दिन खराब क्रिकेट खेला लेकिन उसके बाद हमने काफी बेहतर खेल दिखाया।

अब दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी लिमिटेड ओवर्स सीरीज

टेस्ट मैच खत्म होने के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच 28 दिसंबर से 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसके सभी मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। वहीं इसके बाद दोनों टीमों के बीच 5 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा और इसके सभी मैच नवी मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकेडमी में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

Boxing Day टेस्ट से पहले साउथ अफ्रीकी कोच का बड़ा बयान, टीम इंडिया को दी ये चेतावनी

IND vs SA: सेंचुरियन में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड? यहीं खेला जाएगा भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement