Saturday, May 04, 2024
Advertisement

भारत के खिलाफ हार से कप्तानी पर आएगा खतरा? बाबर आजम ने इस सवाल का गुस्से में दिया जवाब

भारतीय टूम के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक बड़ा बयान दिया है। इस मैच से पहले ही बाबर कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: October 13, 2023 21:15 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : AP Babar Azam

ODI World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के अपने तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान का सामना करने वाली है। भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा मैच काफी कांटे का रहता है। लेकिन फिर भी पाकिस्तानी टीम कभी भी भारत को वर्ल्ड कप में नहीं हरा पाई। पाकिस्तान की टीम 7 बार वर्ल्ड कप में टीम इंडिया से हार झेल चुकी है। टीम इंडिया से वर्ल्ड कप में हार के बाद पाकिस्तान के कई कप्तानों की किरकिरी हो चुकी है। अब मौजूदा कप्तान बाबर आजम के साथ भी ऐसा हो सकता है। 

बाबर को नहीं हार का खौफ

भारत के खिलाफ हाईवोल्टेज मैच से पहले बाबर आजम ने कहा कि वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच के परिणाम का उनकी कप्तानी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इस महत्वपूर्ण मैच से पहले दोनों टीम के कप्तानों पर दबाव है क्योंकि किसी भी टीम के फैन अपनी टीम को हारता हुआ नहीं देखना चाहते। बाबर ने हालांकि जताया कि उन पर किसी तरह का दबाव नहीं है। यह अलग बात है कि इस मैच के नतीजे का उनकी कप्तानी पर पड़ने वाले प्रभाव से संबंधित सवाल पर वह खुश नहीं दिखे। 

बाबर ने कहा कि मुझे कभी इस बात की चिंता नहीं रही कि इस एक मैच के कारण मैं अपनी कप्तानी गंवा दूंगा। खुदा ने मेरी किस्मत में जो कुछ लिखा होगा वह मुझे मिलेगा। मैं जिसका हकदार हूं वह मुझे मिलेगा। मुझे एक मैच के कारण कप्तानी नहीं मिली और मैं एक मैच के कारण उसे गंवाऊंगा भी नहीं। आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत के खिलाफ उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं है और उन्होंने इसे स्वीकार भी किया। उनका मानना है कि आईसीसी प्रतियोगिताओं से इतर भारत के खिलाफ नहीं खेलना इसका एक कारण है। 

रिकॉर्ड्स नहीं है अच्छा

बाबर ने कहा कि वर्ल्ड कप में मेरा रिकॉर्ड अभी वैसा नहीं है जैसा कि होना चाहिए, लेकिन उम्मीद है कि अगले मैच में आपको कुछ अंतर नजर आएगा। भारत के खिलाफ हम केवल वर्ल्ड कप में ही एक दूसरे का सामना करते हैं। ऐसे में हमें एक दूसरे के खिलाफ खेलने का लंबे अंतराल में मौका मिलता है। मेरे खराब रिकॉर्ड का कारण गेंदबाज नहीं हैं।

Input- PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement