Sunday, March 03, 2024
Advertisement

BAN vs SL: दिल्ली में होगी रनों की बारिश या दिखेगा गेंदबाजों का कमाल? जानें पिच से लेकर मौसम तक की जानकारी

Bangladesh vs Sri Lanka: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 38वां मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का इस मेगा इवेंट में अभी तक काफी खराब प्रदर्शन मैदान पर देखने को मिला है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 06, 2023 8:13 IST
Bangladesh vs Sri Lanka- India TV Hindi
Image Source : AP बांग्लादेश बनाम श्रीलंका

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 38वां मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का अभी तक काफी खराब प्रदर्शन इस मेगा इवेंट में देखने को मिला है। बांग्लादेश की टीम जहां सात मैच खेलने के बाद सिर्फ एक में ही जीत हासिल कर सकी और वह सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है। वहीं श्रीलंका की टीम सात मैचों में सिर्फ 2 में जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी है। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, जिसमें बांग्लादेश टीम की कोशिश साल 2025 में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखने की होगी। वहीं श्रीलंका की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की रेस में बने रहने के लिए इस मैच में जीत हासिल करना चाहेगी।

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड

वनडे में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात की जाए तो अब तक दोनों ही टीमों के बीच कुल 53 मैच खेले गए हैं। इसमें श्रीलंका की टीम ने 42 मैचों में जहां जीत हासिल की है तो वहीं बांग्लादेश को सिर्फ 9 मैचों में जीत मिली। इसके अलावा 2 मैचों का परिणाम नहीं निकल सका। वहीं वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अब तक 3 बार भिड़ंत देखने को मिली हैं, इसमें श्रीलंका ने ही तीनों मुकाबलों को अपने नाम किया है।

पिच रिपोर्ट

वर्ल्ड कप में अभी तक दिल्ली के मैदान पर खेले गए मैचों में जमकर रन बनते हुए देखने को मिले हैं। ऐसे में इस मुकाबले में भी पिच बल्लेबाजी के लिए मुफीद मानी जा सकती है। हालांकि स्पिनर्स भी अपना कमाल दिखा सकते हैं, क्योंकि पिच दूसरी पारी के दौरान धोड़ा धीमे हो जाती है और ऐसे में बल्लेबाजों को बड़ा शॉट खेलने में थोड़ा तकलीफ का सामना करना पड़ सकता है। अब तक दिल्ली के मैदान पर खेले गए 32 वनडे मैचों में से 16 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जबकि 15 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है।

कैसा रहने वाला है मैच के दौरान मौसम

दिल्ली में खेले जाने वाले इस मैच के दौरान मौसम को लेकर बात की जाए तो खिलाड़ियों को जिस बड़ी समस्या का सामना करना पड़ेगा वह प्रदूषण है, जिसमें उन्हें मास्क लगाकार भी खेलना पड़ सकता है। वहीं तापमान की बात की जाए तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार मैच के दौरान अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

यहां पर देखिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

बांग्लादेश - लिटन दास, तंजिद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, तौहीद हृदौय, मेहदी हसन मिराज, तस्किन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम।

श्रीलंका - पथुम निसंका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान), सदीरा समराविक्रमा, चरिथ असलंका, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमंता, महीश थीक्षणा, कसुन रजिता, दुश्मांता चमीरा, दिलशान मदुशंका।

यह भी पढ़ें

विजय रथ पर सवार कप्तान रोहित को सता रहा ये डर! टीम इंडिया पहले भी हो चुकी है इसका शिकार

विराट पर उंगली उठाने से पहले सुन लें यह जवाब, कोलकता में इसलिए खेली धीमी पारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement