Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रणजी ट्रॉफी को लेकर BCCI ने दिया बड़ा अपडेट, दो चरणों में होगा टूर्नामेंट का आयोजन

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि स्थगित रणजी ट्रॉफी अगले महीने से दो चरणों में आयोजित की जाएगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 28, 2022 14:18 IST
रणजी ट्रॉफी 2018-19 जीतने...- India TV Hindi
Image Source : PTI रणजी ट्रॉफी 2018-19 जीतने के बाद जश्न मनाती विदर्भ टीम (File Photo)

Highlights

  • रणजी ट्रॉफी का आगाज इस साल 13 जनवरी से होना था, लेकिन कोरोना के कारण स्थगित करना पड़ा।
  • उम्मीद जताई जा रही है कि 33 टीमों का टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी फरवरी के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि स्थगित रणजी ट्रॉफी अगले महीने से दो चरणों में आयोजित की जाएगी। इस ऐलान के बाद भारतीय क्रिकेट की प्रमुख घरेलू प्रतियोगिता के लिए रास्ता साफ हो गया है जो पिछले साल रद्द होने के बाद फिर से शुरू होगी।

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि 38 टीमों का टूर्नामेंट फरवरी के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा और पहला चरण करीब एक महीने तक चलेगा। इससे पहले रणजी ट्रॉफी का आगाज इस साल 13 जनवरी से होना था, लेकिन देश भर में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के कारण टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया।

IPL से पहले ग्लेन मैक्सवेल ने इस टीम के साथ किया 4 साल का लंबा करार

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, "बोर्ड ने इस सीजन में दो चरणों में रणजी ट्रॉफी आयोजित करने का फैसला किया है। पहले चरण में, हम लीग चरण के सभी मैचों को पूरा करने की योजना बना रहे हैं, जबकि नॉकआउट जून में होंगे।"

शाह ने आगे कहा, "मेरी टीम महामारी के कारण होने वाले किसी भी प्रकार के स्वास्थ्य जोखिम को कम करने के लिए मिलकर काम कर रही है, साथ ही साथ एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी रेड-बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता सुनिश्चित कर रही है।"

जय शाह ने कहा कि बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी के महत्व को समझती है। उन्होंने कहा, "रणजी ट्रॉफी हमारी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू प्रतियोगिता है, जो भारतीय क्रिकेट को हर साल एक उल्लेखनीय प्रतिभा पूल प्रदान करती रही है। यह महत्वपूर्ण है कि हम इस प्रमुख आयोजन के हितों की रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं।"

रणजी ट्रॉफी को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता

बीसीसीआई का ये बयान उसके कोषाध्यक्ष अरुण धूमल की उस टिप्पणी के एक दिन बाद आई है जिसमें कहा गया कि बोर्ड रणजी का आयोजन करनाचाहता है। रणजी ट्रॉफी को दो चरणों में कराने की आवश्यकता इसलिए भी है क्योंकि बीसीसीआई 27 मार्च से IPL को शुरु करने की योजना बना रहा है और दो बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी करना व्यावहारिक रूप से संभव नहीं होगा क्योंकि खिलाड़ियों की उपलब्धता भी एक मुद्दा होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement