Sunday, April 28, 2024
Advertisement

चैंपियन टीम की हुई टी20 लीग से छुट्टी, अगले सीजन दिखेगी नई फ्रेंचाइजी खेलते हुए

CPL 2024: कैरेबियन प्रीमियर लीग के साल 2024 में खेले जाने वाले सीजन में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा जिसमें साल 2022 के सीजन की विजेता टीम जमैका थलावाज खेलते हुए नहीं दिखाई देगी। इसके पीछे कारण टीम के मालिक का पीछे हटने का फैसला बताया जा रहा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 23, 2023 17:01 IST
Jamaica Tallawahs- India TV Hindi
Image Source : GETTY जमैका थलावाज

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के साल 2024 के सीजन में जमैका थलावाज टीम खेलते हुए नहीं दिखाई देगी। इसकी जगह एक नई फ्रेंचाइजी अगले सीजन में मैदान पर खेलते हुए दिखने वाली है। जमैका थलावाज ने साल 2022 में सीपीएल के खिताब को अपने नाम किया था। टूर्नामेंट के किसी नियम या फिर किसी तरह के बैन की वजह से जमैका थलावाज की टीम इस टूर्नामेंट से नहीं हट रही बल्कि इस टीम के मालिक ने ये खुलासा किया है कि उनके मैनेजर ने जानकारी दी कि वह इस टीम को चलाने के लिए असमर्थ हैं और इस वजह से उन्हें ये फैसला लेने पर मजबूर होना पड़ा।

जमैका को ये फ्रेंचाइजी कर सकती रिप्लेस

सीपीएल के अगले सीजन में जमैका थलावाज की जगह पर एंटिगुआ की फ्रेंचाइजी खेलते हुए दिख सकती है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार जमैका थलावाज के मालिक क्रिस पर्सौड ने कहा है कि टीम को टूर्नामेंट से हटाने का फैसला इसलिए लिया गया है कि क्योंकि मैनेजमेंट फ्रेंचाइजी को बिना किसी समस्या के चलाने में असमर्थ था। इस वजह से हमने फ्रेंचाइजी थलावाज को वापस सीपीएल को बेचने का ये फैसला लेना पड़ा। ऐसे में 2024 के सीजन में एंटिगा बेस्ट फ्रेंचाइजी इसकी जगह लेगी जिसका नाम का फैसला अभी तक नहीं लिया गया है। बता दें कि सीपीएल के शुरुआती दो सीजन में एंटिगा हॉक्सबिल्स नाम की फ्रेंचाइजी इस टूर्नामेंट में खेल चुकी है जिसका प्रदर्शन काफी खराब देखने को मिला था।

अगला सीजन भी 6 टीमों के बीच खेला जाएगा

साल 2024 में खेले जानें वाले सीपीएल के अगले सीजन का टूर्नामेंट 6 टीमों के बीच ही खेला जाएगा, जिसमें बारबाडोस, सेंट किट्स एंड नेविस, सेंट लूसिया और ट्रिनाडाड एंड टोबैगो के अलावा एंटिगुआ एंड बरूडा की टीम जुड़ेगी। वहीं साल 2025 के सीजन में सीपीएल में फ्रेंचाजियों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, जिसमें सीपीएल के आयोजनकर्ताओं ने इसे सात या आठ टीमों तक करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें

बिना पैड, ग्लब्स और हेलमेट के बल्लेबाजी करने पहुंचे हारिस रऊफ, स्टेडियम में फैंस देख रह गए दंग

पाकिस्तान को लगा एक और झटका, ये गेंदबाज भी ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हुआ बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement