Monday, June 17, 2024
Advertisement

CSK vs KKR, Head to head: चेन्नई और कोलकाता में कौन किस पर रहा है भारी

 दोनों ही टीमें इस मैच में एक नए कप्तान के साथ मैदान पर उतर रही है। ऐसे में उम्मीद है कि मुकाबला काफी जोरदार होगा। इस मैच में चेन्नई के लिए रविंद्र जडेजा कप्तानी करेंगे जबकि केकेआर की कप्तानी श्रेयस कर रहे हैं।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2022 18:15 IST
CSK vs KKR, Head to head,  Chennai vs Kolkata, sports, cricket - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI IPL 2022 CSK vs KKR, Head to head

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। दोनों ही टीमें इस मैच में एक नए कप्तान के साथ मैदान पर उतर रही है। ऐसे में उम्मीद है कि मुकाबला काफी जोरदार होगा। इस मैच में चेन्नई के लिए रविंद्र जडेजा कप्तानी करेंगे जबकि केकेआर की कप्तानी श्रेयस कर रहे हैं।

आपको बता दें कि जडेजा को महेंद्र सिंह धोनी की जगह टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं अय्यर पहली बार केकेआर की कप्तानी कर रहे हैं। इससे पहले अय्यर दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल थे। दिल्ली के लिए खेलते हुए अय्यर ने अपनी कप्तानी मे साल 2020 के आईपीएल में टीम को फाइनल में पहुंचाया था।

यह भी पढ़ें- PAK vs AUS: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज और इकलौता T20I नहीं खेल पाएंगे स्टीव स्मिथ, ये है वजह

 वहीं जडेजा पहली बार सीएसके के लिए कप्तानी करेंगे। ऐसे में दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मैच में कांटे की टक्कर देखे को मिल सकती है।

इससे पहले आइए जानते हैं आईपीएल में क्या दोनों टीमें के बीच का रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पिछले सीजन में एक दूसरे से फाइनल में टकराई थी। फाइनल में चेन्नई ने केकेआर को हराकर चौथी बार खिताब पर अपना कब्जा किया था। वहीं आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों के बीच भिड़ंत को देखें तो यह कुल 25 बार एक दूसरे से टकराई है।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: CSK vs KKR के मुकाबले से पहले जानें कैसा रहेगा वानखेड़े की पिच का मिजाज

इस दौरान चेन्नई की टीम ने अपना दबदबा बनाया हुआ है। आंकड़ों पर नजर डाले तो 25 मैचों में से चेन्नई ने केकेआर को 17 बार हराया है। वहीं केकेआर की टीम ने सिर्फ 8 मौकों पर चेन्नई को पटखनी दे पाई है। इसके अलावा सीएसके की टीम ने चार बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है जबकि केकेआर ने दो बार खिताबी जीत हासिल की है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement