Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Dinesh Karthik Team India : टीम इंडिया में वापसी पर दिनेश कार्तिक ने दिया रिएक्शन, क्यों कहा इसे- Special Comeback

दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए अभी तक 32 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम 399 रन दर्ज हैं। इसके अलावा आईपीएल के 227 मैचों में वह अब तक 4333 रन बना चुके हैं।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 23, 2022 15:51 IST
दिनेश कार्तिक आखिरी...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (@DINESHKARTHIK), SCREENSHOT RCB दिनेश कार्तिक आखिरी बार 2019 में भारतीय टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप में खेले थे

Highlights

  • दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम में तीन साल बाद वापसी को कहा- special comeback
  • SA के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए दिनेश कार्तिक को मिली टीम में जगह
  • IPL 2022 में शानदार लय में दिखे हैं दिनेश कार्तिक, जिसका उन्हें फल मिला

भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी हो गई है। रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए कार्तिक को 18 सदस्यीय टीम में चुना गया है। डीके को आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए अपने मौजूदा फॉर्म का फल मिला है और उनकी एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी हो गई है। इस पर खुद दिनेश कार्तिक ने भी रिएक्शन दिया है।

दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम में सेलेक्शन के बाद आरसीबी के साथ बातचीत की और अपने इस कमबैक को स्पेशल भी कहा। कार्तिक का वीडियो उनकी IPL फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने ट्वीट किया। इस वीडियो में कार्तिक ने कहा कि, "मैं बहुत खुश हूं। इसको मैं अपना स्पेशल कमबैक कहूंगा क्योंकि कई लोगों ने और यहां तक मैंने भी गिव अप (हिम्मत हारना) कर दिया था।" कार्तिक ने अपने कोच अभिषेक नायर और आरसीबी के सदस्य संजय बांगर और माइक हेसन का धन्यवाद अदा किया।

कार्तिक ने आगे यह भी कहा कि,"इस काफी ज्यादा श्रेय सेलेक्टर्स, रोहित (Rohit Sharma) और द्रविड़ (Rahul Dravid) को जाता है। मैंने बीच में कमेंट्री की लेकिन उस दौरान भी मेरा मुख्य उद्देश्य भारतीय टीम में वापसी का था। मैं फ्री था तो मैंने किया। अभी भी वर्ल्ड कप की राह दूर है। लेकिन यहां से हमारा एक ही ड्रीम है टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए खेलना।" आखिरी बार दिनेश कार्तिक 2019 वनडे वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेले थे।

दिनेश कार्तिक के करियर पर एक नजर

दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए 2004 में हीं वनडे (सितंबर) और टेस्ट (नवंबर) डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने 2006 में टी20 डेब्यू किया। कार्तिक ने भारत के लिए 26 टेस्ट (1025 रन), 94 वनडे (1752 रन) और 32 टी20 इंटरनेशनल (399 रन) मुकाबले खेले हैं। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में भी 227 मैच खेलते हुए 4333 रन बनाए हैं। आईपीएल में वह पहले सीजन 2008 से अभी तक लगातार खेलते रहे हैं। 

इस सीजन भी उनके बल्ले से  14 मैचों में 9 बार नॉट आउट रहते हुए 287 रन निकले हैं। उनका औसत 57.40 और 191.33 का रहा है। उनका सर्वोच्च स्कोर इस सीजन में 66 रहा है और उन्होंने कई मौकों पर आरसीबी के लिए मैच को सफल अंत देते हुए फिनिश किया है। 

SA सीरीज के लिए चुनी गई भारत की टी20 टीम

केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान) (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement