Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2022: टूर्नामेंट बीच में छोड़ घर लौट सकते हैं इंग्लैंड के खिलाड़ी, ये है वजह

इंग्लैंड 2 जून से लॉर्ड्स में शुरू होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी के लिए अपने खिलाड़ियों को IPL 2022 के बीच से वापस बुला सकता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 28, 2022 14:59 IST
जॉनी बेयरस्टो (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : BCCI जॉनी बेयरस्टो (File Photo)

Highlights

  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 जून से लॉर्ड्स में शुरू होगी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज।
  • जॉनी बेयरस्टो सहित इंग्लैंड के 22 खिलाड़ियों ने कराया है IPL मेगा नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन।
  • IPL 2022 के 27 मार्च और मई के अंतिम सप्ताह के बीच आयोजित होने की संभावना है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) 2 जून से लॉर्ड्स में शुरू होने वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी के लिए अपने खिलाड़ियों को IPL 2022 के बीच से वापस बुला सकता है। ऐसे में कई खिलाड़ियों के IPL 2022 से बाहर रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

तेज गेंदबाज मार्क वुड और मध्यक्रम के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो सहित इंग्लैंड के कुछ प्रमुख टेस्ट क्रिकेटर काउंटी के उन 22 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने अगले महीने होने वाली आईपीएल मेगा नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।

रणजी ट्रॉफी को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता

आईपीएल के कार्यक्रम की घोषणा अभी तक नहीं की गई है, लेकिन टूर्नामेंट के 27 मार्च और मई के अंतिम सप्ताह के बीच आयोजित होने की संभावना है। ऐसे में इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेटरों को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज की तैयारी के लिए बिल्कुल समय नहीं मिलेगा।

यदि इंग्लैंड के क्रिकेटर IPL का 2022 सीजन पूरा खेलते हैं, तो लॉर्ड्स टेस्ट में सभी के अनुपलब्ध होने की संभावना काफी हद तक बढ़ जाएगी क्योंकि उनके पास मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियन का सामना करने से पहले रेड-बॉल क्रिकेट की कोई तैयारी नहीं होगी।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा गया कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों या आईपीएल टीमों को उनकी उपलब्धता के बारे में अभी तक कोई औपचारिक सूचना नहीं दी गई है, लेकिन फ्रेंचाइजियों को संकेत दिया गया है कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बिना खेलने की योजना पर काम करना चाहिए। इंग्लैंड के टेस्ट खिलाड़ियों के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि खिलाड़ी IPL 2022 से जल्द लौटने की उम्मीद लगा रहे हैं।

IPL से पहले ग्लेन मैक्सवेल ने इस टीम के साथ किया 4 साल का लंबा करार

बेयरस्टो और वुड के अलावा, डेविड मलान, ओली पोप, क्रेग ओवरटन, सैम बिलिंग्स और डैन लॉरेंस सहित कई अन्य टेस्ट क्रिकेटर भी ईसीबी की इस योजना में शामिल हो सकते हैं क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में संपन्न एशेज का हिस्सा थे। जोस बटलर को राजस्थान रॉयल्स ने बरकरार रखा है। वहीं, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स ने खुद को आईपीएल से बाहर कर दिया है।

अगले महीने की IPL की नीलामी के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी कि इंग्लैंड के क्रिकेटरों को कैसे चुना जाता है। लेकिन पूरी संभावना है कि ईसीबी चाहता है कि टेस्ट के लिए चुने गए खिलाड़ी कीवी टीम के खिलाफ सीरीज से पहले कम से कम एक काउंटी चैंपियनशिप मैच (19 मई से) जरुर खेलें।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement