Sunday, May 19, 2024
Advertisement

एलिस पैरी इस मामले में बनी वर्ल्ड क्रिकेट की पहली खिलाड़ी, अब तक कोई दिग्गज नहीं कर पाया ऐसा

WPL 2024: विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया, जिसमें एलिस पैरी का गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। पैरी ने अपने प्रदर्शन के दम पर तीन बड़े रिकॉर्ड भी तोड़ दिए।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 13, 2024 8:06 IST
Ellyse Perry- India TV Hindi
Image Source : PTI एलिस पैरी

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने आखिरी लीग मुकाबले में 7 विकेट से जीत हासिल करने के साथ एलिमिनेटर मुकाबले के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया है। इस मैच में आरसीबी विमेंस टीम की जीत में दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिस पैरी ने अहम भूमिका अदा की, जिसमें उन्होंने गेंद से 6 विकेट लेने के साथ बल्ले से भी नाबाद 40 रनों की पारी खेली। वहीं पैरी ने अपने इस प्रदर्शन के दम पर टी20 क्रिकेट में कुछ ऐसे रिकॉर्ड बना दिए हैं, जो उनसे पहले कोई भी खिलाड़ी अब तक बनाने में कामयाब नहीं हो सका है।

टी20 क्रिकेट में ये कारनाम करने वाली पहली खिलाड़ी बनी पैरी

एलिस पैरी अब टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली ऐसी खिलाड़ी बन गई हैं, जिनके नाम पर 2 बार 5 विकेट हॉल लेने के साथ 2 शतकीय पारियां भी दर्ज हैं। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिस पैरी अब तक 300 से ज्यादा टी20 मुकाबले खेलने के साथ 200 से अधिक विकेट और 7000 से अधिक रन बना चुकी हैं। पैरी ने टी20 क्रिकेट में अपने दोनों शतक विमेंस बिग बैश लीग में लगाए हैं। वहीं उन्होंने अपना पहला 5 विकेट हॉल भी सिडनी सिक्सर्स की तरफ से खेलते हुए विमेंस बिग बैश लीग में लिया था। इसके अलावा पैरी विमेंस प्रीमियर लीग के एक मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाली खिलाड़ी भी बन गई हैं, जिसमें उन्होंने मरिजाने केप्प के रिकॉर्ड को तोड़ा है।

मलिंगा के इस रिकॉर्ड को पैरी ने तोड़ा

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अभी तक 160 से अधिक टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें आईपीएल मैच भी शामिस हैं। इस मैदान पर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड टी20 क्रिकेट में लसिथ मलिंगा के नाम पर था, जिन्होंने 2011 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में 13 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे। वहीं पैरी ने मलिंगा के इस रिकॉर्ड को अब तोड़ते हुए उसे अपने नाम कर लिया है, जिसमें पैरी ने 15 रन देकर 6 विकेट हासिल किए और इस स्टेडियम में टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है।

ये भी पढ़ें

IPL के पहले मैच में 6 रन बनाकर कोहली रचेंगे कीर्तिमान, T20 क्रिकेट में पहली बार कोई भारतीय करेगा ऐसा

मुंबई इंडियंस के साथ पांड्या ने शुरू की ट्रेनिंग, सोशल मीडिया पर शेयर किया पहला पोस्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement