Saturday, April 27, 2024
Advertisement

श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्तान का हुआ भयानक एक्सीडेंट, कार के उड़े परखच्चे

श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान और पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले लाहिरू थिरिमाने एक कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हो गए हैं। श्रीलंका के अनुराधापुरा में थिरिमाने की कार एक मिनी ट्रक से टकरा गई।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 14, 2024 15:00 IST
Lahiru Thirimanne- India TV Hindi
Image Source : GETTY लाहिरू थिरिमाने

श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान लाहिरू थिरिमाने 14 मार्च की सुबह एक कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल हो गए हैं। श्रीलंका के अनुराधापुरा में थिरापन्ने इलाके के पास एक मिनी ट्रक से थिरिमाने की कार टकरा गई जिसमें उनकी कार के परखच्चे तक उड़ गए गए थे। एक्सीडेंट होने के तुरंत बाद वहां पर मौजूद लोगों ने थिरिमाने को तुरंत ही नजदीकी अस्पताल में जाकर भर्ती करवाया, जिसमें उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है और उन्हें अधिक गंभीर चोटें नहीं लगी हैं। कार में थिरिमाने के साथ एक व्यक्ति मौजूद था जिसे भी उसी अस्पताल में लेकर जाया गया और वह भी पूरी तरह से ठीक है।

लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी में खेल रहे थिरिमाने

लाहिरू थिरिमाने अभी लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी में खेल रहे हैं, जिसमें वह न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स टीम का हिस्सा हैं। थिरिमाने ने टीम के लिए 13 मार्च को पल्लेकेले के मैदान पर मुकाबला खेला था। थिरिमाने ने साल 2023 में हुए वनडे वर्ल्ड कप से ठीक पहले अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था, जिसमें उनके इस फैसले की सबसे बड़ी वजह लगातार टीम से नजरअंदाज किया जाना था। थिरिमाने ने श्रीलंका की तरफ से 3 बार टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रह चुके हैं, जिसमें से साल 2014 में जब श्रीलंकाई टीम ने टी20 ट्रॉफी को अपने नाम किया था तो उसमें थिरिमाने भी टीम में मौजूद थे।

ऐसा रहा लाहिरू थिरिमाने का इंटरनेशनल करियर

श्रीलंकाई टीम के पू्र्व कप्तान लाहिरू थिरिमाने के इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने साल 2010 में अपना डेब्यू किया था, जिसके बाद से उन्हें 44 टेस्ट मैच, 127 वनडे और 26 टी20 मुकाबले खेलने का मौका मिला। थिरिमाने को 2 वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका की तरफ से खेलने का मौका मिला। इसके अलावा उन्होंने 5 वनडे मैचों में टीम का नेतृत्व भी किया था। थिरिमाने ने टेस्ट में 2088 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम 3 शतकीय पारियां दर्ज हैं, इसके अलावा वनडे में थिरिमाने के नाम 3164 रन दर्ज हैं जबकि टी20 इंटरनेशनल में थिरिमाने ने 291 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें

मुंबई ने 42वीं बार जीती रणजी ट्रॉफी, फाइनल में विदर्भ को दी 169 रनों से मात

IPL पहले अचानक खुल सकती है इतने खिलाड़ियों की किस्मत, होगी डायरेक्ट एंट्री!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement