Saturday, March 02, 2024
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान कीवी खिलाड़ी भूला क्रिकेट के नियम, दो बार कर दी बड़ी गलती

Bangladesh vs New Zealand: सिलहट के मैदान पर बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले के तीसरे दिन के खेल के दौरान कीवी टीम के खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स का गेंद पर सलाईवा लगाते हुए एक वीडियो सामने आया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 30, 2023 18:36 IST
Glenn Phillips- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SCREENGRAB ग्लेन फिलिप्स

वनडे वर्ल्ड कप 2023 खत्म होने के बाद सभी टीमें अब द्विपक्षीय सीरीज खेलने में व्यस्त हो गई हैं। इसी में न्यूजीलैंड की इस समय बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। जिसमें दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला सिलहट क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है। इस टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद मेजबान बांग्लादेश की स्थिति मजबूत दिखाई दे रही थी, जिन्होंने दूसरी पारी के आधार पर 205 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। वहीं तीसरे दिन एक और दृश्य फैंस को देखने को मिला जब कीवी टीम के खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स गेंदबाजी के दौरान गेंद पर सलाईवा लगाते हुए दिखाई दिए।

दो बार गेंद पर सलाईवा लगाते दिखे ग्लेन फिलिप्स

पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल में जब बांग्लादेश की टीम अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही थी, तो उस समय 34वें ओवर के दौरान ग्लेन फिलिप्स को 2 बार गेंद पर सलाईवा लगाते हुए देखा दया। फिलिप्स ने अपने इस ओवर की दूसरी गेंद के दौरान ऐसा किया, हालांकि मैदान अंपायर्स ने इस घटना के बाद उन पर कोई कार्रवाई नहीं की है। बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से क्रिकेट में गेंद पर सलाईवा लगाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इसके बाद से गेंदबाज पसीने के जरिए गेंद को चमकाने का प्रयास करते हुए दिखाई देते हैं। यदि मैच में किसी खिलाड़ी द्वारा ये नियम तोड़ा जाता है उस पर पांच रन की पेनाल्टी लगाई जाती है। ग्लेन फिलिप्स ने इस मैच में पहली पारी के दौरान शानदार गेंदबाजी करते हुए 53 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे।

शांतो की कप्तानी पारी, बांग्लादेश मजबूत स्थिति में

इस पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश की तरफ से शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला। टीम के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो दिन का खेल खत्म होने पर 104 रन बनाकर नाबाद बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं दूसरे छोक पर उन्हें पहले मोमिनुल हक और उसके बाद मुशफिकुर रहीम का साथ मिला। तीसरे दिन खेल खत्म होने पर बांग्लादेश का स्कोर दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 212 रन था और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 205 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। अब इस टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल का पहला सत्र दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम साबित होने वाला है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 : इतने खिलाड़ी कर सकते हैं ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन, ये है आखिरी तारीख

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इस अफ्रीकी देश ने किया क्वालीफाई, जिम्बाब्वे के हाथ लगी निराशा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement