Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हार के बाद हरमनप्रीत कौर ने दिया चौंकाने वाला बयान, कह दी ये बड़ी बात

IND W vs AUS W: भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में मिली हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने बयान से सभी को चौंका दिया। इस मुकाबले में एक समय भारतीय टीम जीतने के काफी करीब पहुंच गई थी, लेकिन उन्हें 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 31, 2023 6:00 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : GETTY हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में मिली 3 रनों की हार के बाद कहा कि बल्लेबाजों ने मिडिल ओवर्स में उस तरह से नहीं खेला जिसकी इस मुकाबले में जरूरत थी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए थे। इसके बाद 259 रनों का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 255 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। वहीं इस मुकाबले में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने जरूर अपनी 96 रनों की पारी से सभी को प्रभावित किया। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने दूसरे वनडे मैच को जीतने के साथ इस सीरीज में अब अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है।

बल्लेबाजों को अधिक जागरुकता दिखाने की जरूरत

हरमनप्रीत कौर ने दूसरे वनडे मैच में हार के बाद अपने दिए बयान में कहा कि हमने इस मुकाबले में गेंदबाजी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। हम जानते थे कि हमें लगातार विकेट की तलाश में रहना होगा और वैसा हम करने में भी कामयाब रहे। इस मैच में हमारे लिए कई साकारत्मक चीजें थी। हालांकि जिस तरह से हमने खेला मुझे अपनी टीम पर गर्व है। लक्ष्य का पीछा करते हुए हमारे बल्लेबाजों को थोड़ा और जागरुकता दिखाने की जरूरत है। ऋचा ने इस मैच में काफी अच्छी पारी खेली और जेमिमा से भी उनको अच्छा साथ मिला।

कोच ने खराब फील्डिंग को बताया हार का बड़ा कारण

भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच अमोल मजूमदार ने इस मैच में हार के बाद कहा कि इसमें किसी तरह का कोई संदेह नहीं कि हमारी फील्डिंग आज के मैच में काफी खराब रही। हमने करीब 6 कैच इस मुकाबले में छोड़े। हालांकि ये भी एक खेल का हिस्सा है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भी कुछ कैच छोड़े, लेकिन हमें फील्डिंग में हमें लगातार सुधार करने की जरूरत है। यदि हमें इस सीरीज के बाद थोड़ा समय मिलता है तो हम फील्डिंग और फिटनेस को सुधारने पर अधिक ध्यान देंगे।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

 

साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम में बड़ा फेरबदल, अनकैप्ड खिलाड़ी को मिली कप्तानी

कैच पकड़ने के दौरान बुरी तरह टकराईं दो खिलाड़ी, एक खिलाड़ी को भेजना पड़ा अस्पताल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement