Saturday, February 24, 2024
Advertisement

ICC Rankings : शुभमन गिल नंबर एक बल्लेबाज, बाबर आजम की बादशाहत खत्म, विराट कोहली का भी धमाका

ICC Rankings : आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल ने नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है। वहीं बाबर आजम नीचे चले गए हैं। विराट कोहली भी टॉप 5 में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: November 08, 2023 13:54 IST
Shubman Gill And Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY Shubman Gill And Virat Kohli

ICC Rankings Shubman Gill vs Babar Azam : वनडे विश्व कप 2023 के बीच एक और बार आईसीसी की ओर से वनडे की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। इस बार की रैंकिंग की सबसे खास बात ये है कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल नंबर एक बल्लेबाज हो गए हैं। वहीं इससे पहले कई महीनों से इस पर काबिज पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की बादशाहत खत्म हो गई है। इतना ही नहीं, शुभमन गिल और बाबर आजम के बीच अंकों का फासला भी अच्छा खास है, यानी बाबर आजम ऐसा नहीं लगता कि जल्द फिर से शुभमन गिल को पीछे कर पाएंगे। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली सीधे टॉप 5 में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं। 

शुभमन गिल पहली बार बने आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज 

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में 830 की रेटिंग के साथ शुभमन गिल नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। पिछले सप्ताह उनकी रेटिंग 816 की थी, यानी उन्हें इस बार जबरदस्त फायदा हुआ है। वहीं पिछले सप्ताह के नंबर एक बल्लेबाज बाबर आजम अब नंबर दो पर चले गए हैं। पिछले सप्ताह उनकी रेटिंग 818 की थी, जो अब 826 की है। रेटिंग तो बाबर की भी बढ़ी है, लेकिन शुभमन की ज्यादा बढ़ी है, इसलिए वे नंबर एक कुर्सी पर कब्जा करने में कामयाब हो गए हैं। ये पहली बार है, जब शुभमन गिल आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर एक बने हैं। 

विराट कोहली ने चौथे  स्थान पर किया कब्जा 

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक 771 की रेटिंग के साथ नंबर तीन पर हैं। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली सीधे नंबर 4 पर आ गए हैं। पिछले बार की रैंकिंग में 735 की रेटिंग के साथ सातवें नंबर पर थे, लेकिन अब उनकी रेटिंग 770 की हो गई है और वे चौथे नंबर पर कब्जा करने में कामयाब हो गए हैं। डेविड वार्नर 743 की रेटिंग के साथ नंबर पांच पर हैं। 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा छठे स्थान पर पहुंचे 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को हल्का सा नुकसान हुआ है। इससे पहले की रैंकिंग में वे नंबर पांच पर थे, लेकिन अब एक पायदान उतरकर छठे स्थान पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग इस बार 739 की हो गई है। साउथ अफ्रीका के रासी वेंड डर डुसें 730 की रेटिंग के साथ सातवें स्थान पर हैं। आयरलैंड के हैरी टैक्टर 729 की रेटिंग के साथ आठवें और साउथ अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन 725 की रेटिंग के साथ नंबर नौ पर आ गए हैं। इंग्लैंड के डेविड मलान 704 की रेटिंग के साथ नंबर दस पर कब्जा बनाए हुए हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI WC 2023 : एक सेमीफाइनल की दो टीमें तय, टीम इंडिया का किससे होगा सामना?

सेमीफाइनल के लिए बची एक जगह, रेस में 3 टीमें; AUS की जीत के बाद क्वालीफाई करने का बना ये समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement