Monday, April 29, 2024
Advertisement

सेमीफाइनल के लिए बची एक जगह, रेस में 3 टीमें; AUS की जीत के बाद क्वालीफाई करने का बना ये समीकरण

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाकेदार अंदाज में अफगानिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। सेमीफाइनल के लिए एक स्थान बचा हुआ है और इसके लिए रेस में तीन टीमें हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 08, 2023 10:55 IST
Australia, Afghanistan And Pakistan Cricket Teams- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia, Afghanistan And Pakistan Cricket Teams

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का रोमांच अपने चरम पर है। सभी टीमें जोरआजमाइश कर रही हैं। अभी तक तीन टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इनमें भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें शामिल हैं। सेमीफाइनल के लिए अब एक स्थान बचा हुआ है, जिसके लिए 3 टीमें रेस में हैं। ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद अभी तीनों टीमों के पास क्वालीफाई करने का चांस है। आइए जानते हैं, तीनों टीमों के लिए कैसा समीकरण बन रहा है। 

तीन टीमों ने किया क्वालीफाई 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर भारत, दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका और तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है। दूसरी तरफ से पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं। तीनों टीमों के 8-8 अंक हैं। 

1. न्यूजीलैंड 

न्यूजीलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक कुल 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम को चार में जीत और चार में हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड का नेट रन नेट प्लस 0.398 है और 8 अंकों के साथ टीम चौथे पायदान पर है। कीवी टीम का अभी एक मैच बचा हुआ है, जो उसे श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। अगर इस मैच में जीत हासिल कर लेती है तो उसके 10 अंक हो जाएंगे और वह आराम से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी,क्योंकि टीम का नेट रन रेट पहले से ही प्लस में है। 

2. पाकिस्तान 

पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से चार हारे हैं और 4 में जीत हासिल की है। टीम का नेट रन रेट प्लस 0.036 है। 8 अंकों के साथ टीम पांचवें नंबर पर है। पाकिस्तान का आखिरी मैच इंग्लैंड से है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी, जिससे उसके अंक तो 10 हो जाएं और नेट रन रेट भी बढ़ जाए। इसके अलावा ये दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड की टीम अपना मुकाबला हार जाए। 

3. अफगानिस्तान 

अफगानिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से चार हारे हैं और 4 में जीत हासिल की है। टीम के 8 अंक हैं और उसका नेट रन रेट माइनस 0.338 है और वह छठे नंबर पर है। अफगानिस्तान को अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अफ्रीका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। इसके साथ ही ये दुआ करनी होगी कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें अपने-अपने मैच हार जाएं।  

यह भी पढ़ें: 

मैक्सवेल ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, एक झटके में ध्वस्त किया क्रिस गेल और कपिल देव का कीर्तिमान

दोहरा शतक जड़ते ही मैक्सवेल ने रचा इतिहास, क्रिकेट की दुनिया में ये कारनामे करने वाले पहले बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement