Monday, April 29, 2024
Advertisement

ICC U19 WC 2022: साउथ अफ्रीका की टीम में जोशुआ स्टीफेन्सन की जगह रोनान हेरमैन को किया गया शामिल

साउथ अफ्रीकी टीम में हुए इस बदलाव को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने अनुमति दे दी है। स्टीफेन्सन की बायीं ‘हैमस्ट्रिंग’ में खिंचाव है और वह आगे इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 30, 2022 12:33 IST
U19 World Cup, cricket news, latest updates, South Africa, Joshua Stephenson, Ronan Herrmann, Under - India TV Hindi
Image Source : GETTY South Africa Under 19 cricket team 

वेस्टइंडीज में जारी आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 में साउथ अफ्रीका के खेमे में जोशुआ स्टीफेन्सन की जगह रोनान हेरमैन को शामिल किया गया है। साउथ अफ्रीकी टीम में हुए इस बदलाव को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने अनुमति दे दी है। स्टीफेन्सन की बायीं ‘हैमस्ट्रिंग’ में खिंचाव है और वह आगे इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 

किसी खिलाड़ी के बदले अन्य खिलाड़ी को आधिकारिक तौर पर टीम में शामिल करने से पहले प्रतियोगिता तकनीकी समिति की मंजूरी की आवश्यकता पड़ती है। प्रतियोगिता तकनीकी समिति में अध्यक्ष क्रिस टेटली (आईसीसी के प्रतियोगिता प्रमुख), बेन लीवर (आईसीसी सीनियर प्रतियोगिता मैनेजर), फवाज बख्श (टूर्नामेंट निदेशक) रोलैंड होल्डर (वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के प्रतिनिधि) एलन विल्किंस और रसेल अर्नोल्ड (दोनों स्वतंत्र प्रतिनिधि) शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें- WI vs ENG: मोइन अली के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, चौथे टी20 में इंग्लैंड ने दर्ज की 34 रनों से जीत

 

टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका की टीम खिताबी रेस से बाहर हो चुकी है। साउथ अफ्रीका को आज सुपर लीग प्लेऑफ के सेमीफाइनल-1 में श्रीलंका के साथ भिड़ना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ में खेला जाएगा।

आपको बता दें कि लीग स्टेज में साउथ अफ्रीकी टीम का पहला सामना भारत के साथ हुआ था जिसमें टीम को 45 रन से करारी का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरे मैच में उसका सामना युगांडा से हुआ जहां उसने 121 रनों से जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें- PSL 2022: क्वेटा ग्लेडिएटर्स की जीत में चमके नसीम शाह, बाबर आजम की कप्तानी वाली कराची किंग्स को मिली लगातार दूसरी हार

इसके अलावा तीसरे लीग मुकाबले में साउथ अफ्रीका की भिड़ंत आयरलैंड हुई जो बारिश से प्रभावित रहा था। बारिश के कारण यह मैच 47 ओवरों का खेला गया, जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम ने 153 रनों से जीत दर्ज की थी। इस जीत के बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली लेकिन नॉकआउट स्टेज के इस मैच में उसे इंग्लैंड के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना जिसके कारण वह खिताबी रेस से बाहर हो गई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement