Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PSL 2022: क्वेटा ग्लेडिएटर्स की जीत में चमके नसीम शाह, बाबर आजम की कप्तानी वाली कराची किंग्स को मिली लगातार दूसरी हार

पाकिस्तान सुपर लीग के चौथे मुकाबले में क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने कराची किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में बाबर आजम की कप्तानी वाली कराची किंग्स की यह लगातार दूसरी हार है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 30, 2022 10:55 IST
PSL 2022, Karachi Kings, Quetta Gladiators, Babar Azam, Naseem Shah, Ahsan Ali, Will Smeed, cricket,- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@THEPSLT20 PSL 2022 :  Karachi Kings vs Quetta Gladiators

Highlights

  • पाकिस्तान सुपर लीग के चौथे मुकाबले में क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने कराची किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया
  • मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कराची किंग्स की टीम सिर्फ 113 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई
  • क्वेटा की तरफ से नसीम शाह ने शानदार पांच विकेट झटके

नसीम शाह की धारदार गेंदबाजी से पाकिस्तान सुपर लीग के चौथे मुकाबले में क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने कराची किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया। पीएसएल के इस मैच में क्वेटा की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया था। टीम के इस फैसले को नीशम ने सही साबित करते हुए अपने 3.3 ओवर के स्पेल में पांच विकेट लेकर कराची किंग्स को महज 113 रनों पर ढेर कर दिया। क्वेटा ने 114 रनों के मिले इस लक्ष्य को महज दो विकेट खोकर 4.1 ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया। टूर्नामेंट में कराची की यह लगातार दूसरी हार है।  

क्वेटा के लिए बल्लेबाजी में अहसान अली ने 43 गेंद में 57 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 8 चौके लगाए। इसके अलावा विल स्मीड ने 30 रनों का योगदान किया जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज कप्तान सरफराज अहमद 9 गेंद में 16 रन बनाकर रहे नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें- WI vs ENG: मोइन अली के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, चौथे टी20 में इंग्लैंड ने दर्ज की 34 रनों से जीत

वहीं गेंदबाजी में नसीम शाह के अलावा क्वेटा के लिए सोहेल तनवीर ने दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज और जेम्स फॉकनर को एक-एक सफलता हासिल हुई।

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी कराची किंग्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम ने 50 रन के भीतर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। कराची के लिए कप्तान बाबर आजम ने सबसे अधिक 29 गेंद में 32 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 4 चौके लगाए। बाबर के अलावा इमाद ने वसीम ने 22 गेंद में 26 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- IND vs WI : पहले वन डे में कौन बनेगा टीम इंडिया का उपकप्तान

वहीं आमेर यामीन ने 10 गेंद में 20 रनों का योगदान दिया जिसमें 2 छक्का और चौका शामिल रहा। कराची के लिए शर्जिल खान चौथे 7 बल्लेबाजों ने जिन्होंने दहाई के आंकड़े को छुआ। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा जिसके कारण टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा।

बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में कराची की टीम क्वेटा से कमतर रही। कराची के लिए सिर्फ मोहम्मद इमरान ने एक विकेट हासिल किया जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement