Friday, April 19, 2024
Advertisement

WI vs ENG: मोइन अली के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, चौथे टी20 में इंग्लैंड ने दर्ज की 34 रनों से जीत

इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी में कप्तान मोइन अली ने ताबड़तोड़ अंदाज में महज 28 गेंद में 63 रन बना डाले। अपनी इस पारी में उन्होंने ने 7 छक्के और 1 चौका लगाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 30, 2022 9:16 IST
West Indies vs England, cricket news, latest updates, T20I matches, Moeen Ali, Jason Roy, Kieron Pol- India TV Hindi
Image Source : GETTY Moeen Ali 

Highlights

  • चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 34 रन से हराकर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है
  • मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया था
  • इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी में कप्तान मोइन अली ने ताबड़तोड़ अंदाज में महज 28 गेंद में 63 रन बना डाले

मोइन अली की तूफानी बल्लेबाजी से चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 34 रन से हराकर सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मेजबान वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 159 रन ही बना सकी।

इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजी में कप्तान मोइन अली ने ताबड़तोड़ अंदाज में महज 28 गेंद में 63 रन बना डाले। अपनी इस पारी में उन्होंने ने 7 छक्के और 1 चौका लगाया। इसके अलावा जेसन रॉय ने 42 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। वहीं जेम्स विंसे ने 34 रन बनाए जबकि लिविंगस्टोन ने 16 और सैम बिलिंग्स ने 13 रनों का योगदान दिया।

यह भी पढ़ें- ICC U19 WC Quarter-Final, IND vs BAN: शान से सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, बांग्लादेश को 5 विकेट से दी करारी शिकस्त

वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाजी में जेसन होल्डर ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए जबकि रोमारियो शेफर्ड, अकील हुसैन और कप्तान कीरोन पोलार्ड ने को एक-एक मिला।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज ब्रेंडन किंग और काइल मेयर्स ने दमदार शुरुआत की थी। पहले विकेट के दोनों बीच के 64 रनों की साझेदारी हुई। ब्रेंडन ने 27 गेंद में 26 रन बनाए जबकि मेयर्स ने 23 गेंद में 40 रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बाद टीम लगातार अंतराल पर  विकेट गंवाती रही जिसके कारण वह लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी।

यह भी पढ़ें- IND vs WI : पहले वन डे में कौन बनेगा टीम इंडिया का उपकप्तान

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर ने 24 गेंद में 36 रनों की पारी खेली। इसके अलावा निकोलस पूरन ने 22 रन बनाए जबकि कीरोन पोलार्ड ने 18 रनों का योगदान दिया।

वहीं गेंदबाजी में इंग्लैंड के लिए मोइन अली ने विकेट लिए। इसके अलावा रीस टोपली, आदिल राशिद और लियाम लिविंगस्टोन को एक-एक विकेट मिला। मोइन अली को उनके बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement