Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs AUS 3rd T20I: हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रचेगी टीम इंडिया, टूट जाएगा पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड!

IND vs AUS 3rd T20I: साल 2022 में भारत ने अभी तक वेस्टइंडीज (2 बार), श्रीलंका, इंग्लैंड, आयरलैंड के खिलाफ सीरीज जीती हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 25, 2022 14:08 IST
IND vs AUS 3rd T20I Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES IND vs AUS 3rd T20I Hyderabad

Highlights

  • भारत ने 6 विकेट से नागपुर टी20 जीत सीरीज में की थी 1-1 से बराबरी
  • मोहाली में टीम इंडिया को 4 विकेट से मिली थी हार
  • नागपुर में जीत के साथ टीम इंडिया ने पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की थी

IND vs AUS 3rd T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा व निर्णायक मुकाबला रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया जीतते ही एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी और पाकिस्तान को पछाड़ देगी। दरअसल पाकिस्तान की टीम ने 2021 में 20 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीतकर एक कैलेंडर ईयर में इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड बनाया था। अब टीम इंडिया उस रिकॉर्ड को तोड़ने की दहलीज पर आ गई है।

पाकिस्तान का यह रिकॉर्ड टूटना तय

खास बात यह है कि पाकिस्तान ने पूरे साल में 20 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते थे। वहीं अभी यह 9वां महीना ही चल रहा है और नागपुर टी20 जीतकर टीम ने पाकिस्तान की बराबरी कर ली थी। भारतीय टीम को अभी भी इस साल कम से कम 12 मुकाबले खेलने हैं। यानी टीम इंडिया यह रिकॉर्ड तो हर हाल में बस एक जीत से ही तोड़ देगी और इतनी लीड ले लेगी कि दोबारा किसी टीम के लिए ऐसा करना बेहद मुश्किल होने वाला है। 

भारतीय टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह आखिरी मैच खेलेगी। उसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। फिर शुरू होगा टीम इंडिया का मिशन ऑस्ट्रेलिया जहां सुपर 12 में भारतीय टीम को लीग राउंड में 5 मैच खेलने हैं। उसके बाद अगर टीम सेमीफाइनल व फाइनल में गई तो दो मैच और बढ़ जाएंगे। वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी और वहां भी तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। ऐसे में भारत को 12 में से 6 मैचों में भी जीत मिली तो टीम इंडिया काफी आगे निकल जाएगी।

मौजूदा सीरीज की बात करें तो मोहाली टी20 में भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद नागपुर में खेले गए दूसरे मैच में बारिश ने खलल डाला और मुकाबला 8-8 ओवर का हो गया। इसके बाद भारत ने 8 ओवर में 91 रनों का लक्ष्य 7.2 ओवर में ही चेज किया और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। इस साल यह टीम इंडिया की 20वीं टी20 इंटरनेशनल जीत थी। अब अगर हैदराबाद में भी टीम जीतती है तो सीरीज के साथ-साथ रोहित शर्मा की यह टीम वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेगी।

यह भी पढ़ें:-

IND vs AUS 3rd T20I: हैदराबाद में बदल जाएगी टीम इंडिया की Playing 11, जानिए कौन होगा बाहर

IND vs AUS 3rd T20I LIVE STREAMING: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी जंग, कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

INDA vs NZA: कुलदीप यादव ने ली हैट्रिक, ODI में दो बार पहले भी कर चुके थे ये कारनामा

Duleep Trophy 2022: वेस्ट जोन ने साउथ जोन को 294 रनों से हराया, 19वीं बार खिताब जीतकर बनी सबसे सफल टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement