Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs BAN: कुलदीप या अक्षर नहीं, कप्तान केएल राहुल ने इस खिलाड़ी को माना पहले टेस्ट की जीत का हीरो

केएल राहुल ने पहले टेस्ट की जीत के बाद एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 18, 2022 15:51 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY केएल राहुल

IND vs BAN: दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 188 रनों से हरा दिया। मैच के पांचवें दिन के पहले ही घंटे में भारत ने मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच के लिए रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल टीम के कप्तान थे। बतौर कप्तान राहुल की यह पहली टेस्ट जीत थी। इस जीत के साथ भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। मैच के बाद राहुल ने बातजीत करते हुए बताया कि इस जीत के लिए टीम को कितनी मेहनत करनी पड़ी।

भारी पड़ी बांग्लादेश की टीम

बांग्लादेश के खिलाफ चटोग्राम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत के साथ टेस्ट कप्तान केएल राहुल ने स्वीकार किया कि मेहमान टीम को परिणाम के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। बांग्लादेश को 513 रनों का विशाल लक्ष्य देने के बाद भारतीय टीम के गेंदबाजों को नजमुल हुसैन शांटो (67) और जाकिर हसन (100) ने छकाया, लेकिन अंत में विकेट लेने में गेंदबाज कामयाब रहे। दोनों बल्लेबाजों के बीच 124 रन की शुरुआती साझेदारी हुई, जिसमें चौथे दिन के पहले सत्र में टीम को कोई विकेट नहीं मिला था।

करनी पड़ी कड़ी मेहनत- राहुल

कप्तान ने कहा, "हमें इस जीत के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।" जीत का मतलब यह भी है कि भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। जीत के मूल्यवान 12 अंकों का मतलब है कि भारत के पास अब 55.77 जीत-प्रतिशत है, जो श्रीलंका को पीछे छोड़ रहा है और केवल टेबल-टॉपर्स ऑस्ट्रेलिया और दूसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका से पीछे है। राहुल ने आगे कहा, ''पिच सपाट थी इसलिए बॉलर्स को ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी, लेकिन तेज गेंदबाजों ने विकेट झटके। खासकर उमेश ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए हमारी वापसी कराई।''

बल्लेबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

राहुल, श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा के बल्लेबाजी प्रदर्शन से खुश थे, जिन्होंने ऋषभ पंत के 46 रन के साथ पहली पारी में अर्धशतक लगाया था। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ पुजारा ने दूसरी पारी में शतक लगाया। गेंद के साथ, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव के साथ-साथ अक्षर और कुलदीप घातक थे, जिन्होंने महत्वपूर्ण विकेट झटके।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement