Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs BAN: कुलदीप यादव को किसने किया टीम से बाहर? उमेश यादव ने खोल दिया राज

कुलदीप यादव ने चटोग्राम में खेले गए पहले टेस्ट में कुल 8 विकेट के साथ बल्ले से भी 40 रनों की उपयोगी पारी खेली थी। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: December 23, 2022 6:14 IST
उमेश यादव, केएल राहुल...- India TV Hindi
Image Source : AP उमेश यादव, केएल राहुल और कुलदीप यादव

IND vs BAN: चटोग्राम टेस्ट में टीम इंडिया की बांग्लादेश के खिलाफ हुई 188 रनों की शानदार जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच रहे कुलदीप यादव को ढाका टेस्ट में टीम से बाहर कर दिया गया। उनके बाहर होने पर सुनील गावस्कर से हरभजन सिंह तक कई दिग्गजों ने सवाल उठाए। पिछले मुकाबले में 8 विकेट लेने के साथ बल्ले से 40 रनों की उपयोगी पारी खेलने के बाद कुलदीप को प्लेइंग 11 से बाहर करना समझ से परे था। इस फैसले ने जरूर कईयों को निराश किया होगा। टीम के सीनियर तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अब इसको लेकर राज खोला है।

किसने किया कुलदीप को बाहर?

गुरूवार को भारतीय पेसर ने मैच के बाद बताया कि कुलदीप यादव को टीम से बाहर करने का फैसला किसका था। ढाका टेस्ट के पहले दिन 4 विकेट लेने वाले उमेश ने कहा कि, यह ‘टीम प्रबंधन का फैसला है’ जिसका सामना हर क्रिकेटर को करना पड़ता है। ढाका टेस्ट में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कुलदीप की जगह जयदेव उनादकट के रूप में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करने का फैसला किया। इसको लेकर उमेश यादव ने और भी कई बातें मीडिया से कहीं।

उमेश ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद मीडिया से कहा, ‘‘यह आपके सफर का हिस्सा है। यह मेरे साथ भी हुआ है। कभी-कभार आप अपने प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर होते हो और कभी-कभार यह टीम प्रबंधन का फैसला होता है। आपको टीम की जरूरतों के हिसाब से चलना होता है। यह उसके लिए (कुलदीप) अच्छा है कि उसने वापसी की और अच्छा प्रदर्शन किया।’’ आपको बता दें कि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में तेज गेंदबाजी की अगुआई कर रहे उमेश ने ढाका टेस्ट के पहले दिन 15 ओवर में 25 रन देकर चार विकेट झटके जबकि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी चार विकेट लेकर बांग्लादेश को पहली पारी में 227 रन पर समेट दिया। 

उनादकट की वापसी पर भी बोले कुलदीप

कुलदीप यादव की जगह टीम में आए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उनादकट 12 साल टेस्ट टीम में वापसी कर रहे थे। उन्होंने पिछले मैच के शतकवीर जाकिर हसन को आउट कर टीम में शामिल करने के फैसले को सही साबित किया। इसके बाद उन्होंने अनुभवी मुश्फिकुर रहीम का भी विकेट टीम की झोली में डाला। उनको लेकर उमेश ने कहा, ‘‘जब उसने (उनादकट) ने डेब्यू किया था, मैं उसके साथ साउथ अफ्रीका में था। इसलिए मैं उसके लिए काफी खुश हूं कि उसे आखिरकार मौका मिला। उसने घरेलू सत्र में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।’’ 

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में आते ही नजम सेठी का बड़ा बयान, BCCI के साथ रिश्ते को लेकर कही ये बात

IND vs BAN: ढाका टेस्ट के दौरान टीम इंडिया को झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

ढाका टेस्ट के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों का जलवा, उमेश-अश्विन-उनादकट की तिकड़ी के आगे बांग्लादेश ढेर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement