Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया की धमाकेदार वापसी, 4 दिन में ही दर्ज की ऐतिहासिक जीत, विशाखापट्टनम में दबदबा बरकरार

IND vs ENG 2nd Test: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में वापसी करते हुए 1-1 की बराबरी कर ली है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: February 05, 2024 14:19 IST
ind vs eng- India TV Hindi
Image Source : BCCI X टीम इंडिया ने जीता विशाखापट्टनम टेस्ट

IND vs ENG 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 106 रनों से बाजी मारकर सीरीज में धमाकेदार वापसी कर ली है। सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड ने जीता था, लेकिन अब भारतीय टीम ने ये मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। ये टेस्ट में भारत की इंग्लैंड के खिलाफ 32वीं टेस्ट जीत है। टीम इंडिया ने एक टीम के खिलाफ इससे ज्यादा टेस्ट मैच नहीं जीते हैं। इंग्लैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी भारत ने 32 टेस्ट जीते हैं। 

टीम इंडिया ने जीता विशाखापट्टनम टेस्ट 

विशाखापट्टनम टेस्ट का चौथा दिन काफी रोमांचक रहा। इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 332 रनों की दरकार थी और उसके हाथों में 9 विकेट बचे हुए थे। लेकिन आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के चलते टीम इंडिया ने इस मैच को अपने नाम किया। इस पारी में भारत की ओर से आर अश्विन ने 3 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए। 

यशस्वी जयसवाल ने जड़ा दोहरा शतक

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। टीम इंडिया की पहली पारी 396 रन पर खत्म हुई थी। इस पारी में यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी की थी और 209 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया था और इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर ढेर कर दी थी। इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 6 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, कुलदीप यादव ने तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और 1 विकेट अक्षर पटेल के नाम रहा था। 

दूसरी पारी में चमके शुभमन गिल 

दूसरी पारी में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के बल्ले से एक बेहतरीन पारी देखने को मिली थी। उन्होंने 147 गेंदों पर 104 रन बनाए थे। लेकिन भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 255 रन बनाकर सिमट गई थी। ऐसे में टीम इंडिया ने इस मैच में इंग्लैंड को चौथी पारी में 399 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन इंग्लैंड की टीम इससे पहले ही ऑल आउट हो गई। 

ये भी पढ़ें

VIDEO : बेन स्टोक्स की लापरवाही ने बदल दिया मैच का रुख, जानते हैं इससे पहले कब हुए थे रन आउट

U19 World Cup: अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सेमीफाइनल कब? जानें मैच की तारीख और समय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement