Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में कौन लेगा विराट कोहली की जगह? श्रेयस अय्यर बाहर, अब कौन है दावेदार?

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच राजकोट में खेला जाएगा। विराट कोहली इस पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 12, 2024 7:07 IST
IND vs ENG 3rd Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY तीसरे टेस्ट में कौन लेगा विराट कोहली की जगह?

IND vs ENG Rajkot Test: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इससे पहले उन्होंने निजी कारणों के चलते सीरीज के शुरुआती दो मैचों से हटने का फैसला लिया था। लेकिन वह अब आखिरी तीन मैचों का भी हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में ये सवाल खड़ा हो रहा है कि टीम में उनकी जगह कौन लेगा। दरअसल, सीरीज के शुरुआती दो मैचों में उनकी जगह श्रेयस अय्यर खेलते हुए नजर आए थे। लेकिन अब अय्यर भी स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं। 

तीसरे टेस्ट में कौन लेगा विराट कोहली की जगह? 

विराट कोहली टेस्ट में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती मैच में नंबर-4 पर केएल राहुल खेले थे। लेकिन सीरीज के दूसरे मैच में श्रेयस अय्यर नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे, लेकिन अब उन्हें भी स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया है। इससे ये तो साफ हो गया है कि राजकोट टेस्ट में इस नंबर पर अब एक नया बल्लेबाज खेलते हुए नजर आएगा। लेकिन इस नंबर पर खेलने के लिए 3 खिलाड़ी  बड़े दावेदार हैं। 

नंबर-4 पर खेलने के लिए कौन-कौन दावेदार? 

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टेस्ट में नंबर-4 पर खेलने के दावेदार केएल राहुल, सरफराज खान और रजत पाटीदार सबसे बड़े दावेदार हैं। केएल राहुल सीरीज के दूसरे मैच का हिस्सा नहीं थे, वह चोट के चलते दूसरे मैच से बाहर हो गए थे। वहीं, रजत पाटीदार ने पिछले मैच में ही डेब्यू किया था और सरफराज खान अपने डेब्यू मैच का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि,  नंबर-4 पर खेलने के लिए केएल राहुल सबसे बड़े दावेदार हैं। उन्होंने सीरीज के शुरुआती मैच में भी इसी नंबर पर बल्लेबाजी की थी। लेकिन वह मैच से पहले पूरी तरह फिट नहीं हो पाते हैं तो ऐसे में सरफराज खान और रजत पाटीदार में से किसी एक को इस नंबर पर उतारा जा सकता है। 

तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: 5 साल बाद राजकोट में खेला जाएगा टेस्ट मैच, जानें कैसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

भारतीय नहीं, अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में जीता इस खिलाड़ी ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement