Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs ENG: रांची टेस्ट में टीम इंडिया की जीत पक्की! ये आंकड़े देख आप भी रह जाएंगे हैरान

IND vs ENG 4th Test: रांची टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 192 रनों का टारगेट दिया है। इसके जवाब में टीम इंडिया बिना विकेट गंवाए 40 रन बना चुकी है। उसे खेल के चौथे दिन 152 रनों की जरूरत है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: February 26, 2024 7:30 IST
IND vs ENG 4th Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY रांची टेस्ट में टीम इंडिया की जीत पक्की!

India vs England 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच रांची में खेला जा रहा है। खेल के चौथे दिन इस मैच का नतीजा निकलना लगभग तय है। इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 192 रनों का टारगेट दिया है, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 40 रन बना लिए थे। इस मैच में टीम इंडिया की जीत लगभग तय मानी जा रही है।

रांची टेस्ट में टीम इंडिया की जीत पक्की! 

तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान रोहित शर्मा 24 जबकि उनके साथी सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 16 रन बनाकर खेल रहे थे। भारत को अब जीत के लिए 152 रन की दरकार है जबकि उसके सभी 10 विकेट बाकी हैं। वहीं, टीम इंडिया ने अभी तक अपने घर पर इतने छोटे टारगेट का टेस्ट में पीछा करते हुए कभी भी हार का सामना नहीं किया है। टीम इंडिया को अपने घर पर सबसे छोटा टारगेट का पीछा करते हुए जब हार मिली थी तब वह टारगेट 221 रन का था। वहीं, टीम इंडिया ने 200 रन से कम का टारगेट चेज करते हुए अपने घर पर कभी भी हार का सामना नहीं किया है। 

सबसे छोटा टारगेट जिसे टीम इंडिया चेज नहीं कर सकी (भारत में)

221 बनाम पाकिस्तान, बेंगलुरु (1987)

231 बनाम ऑस्ट्रेलिया, ईडन गार्डन (1956)
231 बनाम इंग्लैंड, हैदराबाद (2024)
242 बनाम वेस्टइंडीज, अहमदाबाद (1983)
249 बनाम ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई (1969)

145 रन पर ढेर हुई इंग्लैंड की दूसरी पारी 

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इस मैच की दूसरी पारी में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी 145 रन पर ढेर कर दी। इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन  बनाए थे, इसके जवाब में टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 307 रन ही बनाए थे। दूसरी पारी में आर अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 51 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं, कुलदीप यादव ने 22 रन खर्च करके 4 विकेट हासिल किए। 

ये भी पढ़ें

मैकुलम-स्टोक्स के बैजबॉल दौर में पहली बार बना शर्मनाक रिकॉर्ड, अश्विन-कुलदीप के आगे नहीं टिके अंग्रेज बल्लेबाज

IND vs PAK: भारतीय ब्लाइंड टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ जीती सीरीज, 2 खिलाड़ी बने मैच में हीरो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement