Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs PAK: भारतीय ब्लाइंड टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ जीती सीरीज, 2 खिलाड़ी बने मैच में हीरो

भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट टीम को 8 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ तीन टी20 मैचों की फ्रेंडशिप क्रिकेट सीरीज 2-1 से जीत ली है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 25, 2024 23:50 IST
India vs Pakistan Blind Cricket- India TV Hindi
Image Source : @BLIND_CRICKET TWITTER India vs Pakistan Blind Cricket

India vs Pakistan: सुनील रमेश और अजय कुमार रेड्डी के अर्धशतकों की मदद से भारत ने तीसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को आठ विकेट से हराकर ब्लाइंड क्रिकेट की फ्रेंडशिप क्रिकेट सीरीज 2-1 से जीत ली। तीसरे टी20 मैच में भारतीय प्लेयर्स ने दमदार प्रदर्शन किया। पाकिस्तान की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 193 रन बनाए, जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में टारगेट को हासिल कर लिया। भारत ने सिर्फ दो ही विकेट गंवाए। 

इन खिलाड़ियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

पाकिस्तानी टीम ने पहले बैटिंग करते हुए मोहम्मद सलमान के 74 रन की मदद से 9 विकेट पर 193 रन बनाए। जबकि मोहम्मद राशिद ने 32 रनों की पारी खेली। इसके बाद भारत के लिए सुनील रमेश और अजय कुमार ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इन दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए। रमेश ने 64 रन और अजय कुमार ने 66 रनों का योगदान दिया। अच्छी बल्लेबाजी के लिए अजय कुमार को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से ही दमदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। 

भारतीय टीम ने की दमदार वापसी

सीरीज में पाकिस्तानी टीम ने पहला मैच में बाजी मारी थी। इसके बाद भारतीय टीम ने दमदार वापसी की और दूसरा टी20 मैच 5 विकेट से जीत लिया। इसके बाद तीसरे टी20 मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज करते ही भारतीय टीम ने सीरीज और मैच अपने कर लिया है। मैच दुबई के आईसीसी क्रिकेट एकेडमी में खेले गए। 

यह भी पढ़ें: 

हरमनप्रीत की कप्तानी में मुंबई ने गुजरात को हराया, Points Table में इस नंबर पर पहुंची टीम

पांचवें टेस्ट में ये खिलाड़ी बने टीम इंडिया का कप्तान, सुनील गावस्कर ने रखी खास डिमांड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement