1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG, 5th Test: चौथे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड जीत से 119 रन दूर, रूट (76) और बेयरस्टो (72) बनाकर नाबाद

IND vs ENG, 5th Test: चौथे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड जीत से 119 रन दूर, रूट (76) और बेयरस्टो (72) बनाकर नाबाद

एजबेस्टन टेस्ट में भारत के 378 के जवाब में इंग्लैंड का स्कोर 259/3, रूट और बेयरस्टो क्रीज पर।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 05, 2022 15:10 IST
IND vs ENG, 5th Test, IND vs ENG, Joe Root, Jonny Bairstow- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IND vs ENG, 5th Test

Highlights

  • भारत ने पांचवें टेस्ट में जीत के लिए 378 रन का लक्ष्य दिया
  • इंग्लैंड को जीत के लिए 119 रन की दरकार
  • रूट और बेयरस्टो के बीच 151 रन की अटूट साझेदारी

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में जारी पांचवां टेस्ट मैच अब आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर इंग्लैंड ने अपनी पकड़ मजबूत बना रखी है। भारत के 378 रन के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड ने तीन विकेट खोकर 259 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की टीम अभी भी जीत से 119 रन दूर है जबकि भारत को सात विकेट की दरकार है। मेजबान टीम की तरफ से जो रूट (76*) और जोनी बेयरस्टो (72*) क्रीज पर बने हुए हैं। जबकि एलेक्स लीस (56) और जैक क्राउली (46) बनाकर आउट हुए। 

इससे पहले भारत ने तीसरे दिन के 125/3 के स्कोर को आगे बढ़ाते हुए चौथे दिन 120 रन और जोड़े और सात विकेट गंवाकर 245 पर सिमट गई। ऋषभ पंत और पुजारा ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और 28 रन बनाए, लेकिन पुजारा 66 रन बनाकर सबसे पहले आउट हुए। उनके आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर (19) और शार्दुल ठाकुर (4) जल्दी ही पवेलियन लौट गए। पंत ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन वह भी एक खराब शॉट खेलकर 57 के स्कोर पर चलते बने। रवींद्र जडेजा (23) भी इस बार कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। भारत ने इसके बाद 55 रन बनाने में अपने आखरी के पांच विकेट गंवाए। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक चार विकेट झटके। 

Jasprit Bumrah STATS: बुमराह का एक और कमाल, SENA में लगाया विकेटों का शतक, दिग्गजों की सूची में हुए शामिल

लीस और क्राउली के बीच हुई शतकीय साझेदारी

भारत के 378 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जबरदस्त शुरुआत की। सलामी बल्लेबाजों एलेक्स लीस और जैक क्रॉउली ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए पहले विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की। इंग्लैंड का स्कोर एक समय बिना किसी नुकसान के 107 रन था लेकिन भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने एलेक्स लीस और जाक क्रॉली के विकेट लेकर स्कोर तीन विकेट पर 109 रन कर दिया। लीस 65 गेंद में 56 और क्रॉली 76 गेंद में 46 रन बनाकर आउट हुए। 

IND vs ENG: इंग्लैंड की खतरनाक बल्लेबाजी पर बुमराह ने लगाया ब्रेक, मैच में हुए इस बदलाव का उठाया फायदा

बेयरस्टो को 14 पर मिला जीवनदान

बेयरस्टॉ को 14 के स्कोर पर हनुमा विहारी ने जीवनदार दिया जो भारत के लिये महंगा साबित हुआ। अभी इंग्लैंड के लिये बेन स्टोक्स और सैम बिलिंग्स भी बल्लेबाजी के लिये उतरने बाकी हैं। ऐसे में भारत को जीत के लिये किसी चमत्कार की उम्मीद ही करनी होगी। भारत ने दूसरे सत्र के आखिर में पहली सफलता हासिल की जब जसप्रीत बुमराह ने जैक क्रॉउली को पवेलियन भेजा। लीस रन आउट हुए जबकि ओली पोप ने विकेट के पीछे कैच थमाया। इसके बाद से बेयरस्टॉ और रूट ने मोर्चा संभाल लिया। दोनों के बीच में अभी तक चौथे विकेट के लिए 151 रनों की अटूट साझेदारी हो चुकी है।

IND vs ENG: वीवीएस लक्ष्मण बने रह सकते हैं टीम इंडिया के कोच, पहले टी20 में द्रविड़ को मिल सकता है आराम

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड