1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG: इंग्लैंड की खतरनाक बल्लेबाजी पर बुमराह ने लगाया ब्रेक, मैच में हुए इस बदलाव का उठाया फायदा

IND vs ENG: इंग्लैंड की खतरनाक बल्लेबाजी पर बुमराह ने लगाया ब्रेक, मैच में हुए इस बदलाव का उठाया फायदा

जसप्रीत बुमराह ने भारत को दिलाई शुरुआती सफलता। रोमांचक हुआ एजबेस्टन टेस्ट।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 04, 2022 21:01 IST
Jasprit Bumrah,  zak crawley, ind vs eng- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah bowled zak crawley

Highlights

  • जसप्रीत बुमराह ने चौथी पारी में इंग्लैंड को दिया पहला झटका
  • जैक क्राउली को अर्धशतक से रोका
  • भारत ने इंग्लैंड को दिया है 378 रन का लक्ष्य

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच रोमांचक बना हुआ है। चौथे दिन के खेल में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। भारत के 378 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जबरदस्त शुरुआत करते हुए भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाया। एलेक्स लीस और जैक क्राउली ने मिलकर पहले विकेट के लिए तेजी से रन बनाते हुए 20वें ओवर में ही 100 रन जोड़ दिए। लीस ने महज 49 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। जबकि क्राउली भी अपनी फिफ्टी के करीब थे। लेकिन इस दौरान एक बड़े बदलाव ने भारत की मैच में वापसी करा दी। 

दरअसल पहले विकेट की तलाश में भारतीय गेंदबाजों ने सभी अपने सभी हथियार इस्तेमाल किए, लेकिन कोई बात नहीं बनी और इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज तेजी से रन बनाते जा रहे थे। हालांकि 21वें ओवर में अंपायर ने गेंद नें कुछ दिक्कत होने की वजह से उसे बदलने का फैसला किया और भारत को नई गेंद मिली। 

VIDEO: बुमराह ने बल्लेबाजी में बनाया विश्व रिकॉर्ड तो पत्नी संजना ने ले लिया बैटिंग का क्रेडिट, जानें क्या कहा

नई गेंद मिलते ही कप्तान बुमराह अपना पांचवां ओवर डालने आए। उन्होंने पहली गेंद लीस को डाली जिसपर उन्हें एक रन मिला। इसके बाद अगली दो गेंदें क्राउली ने खेली और वह कोई रन नहीं बना पाए। बुमराह ने चौथी गेंद फुलर लेंथ पर डाली जिसे क्राउली ने बाहर की गेंद समझकर छोड़ दिया, लेकिन गेंद पड़ने के बाद उनके ऑफ स्टंप्स पर लगी और भारत को पहली सफलता मिल गई।

क्राउली 76 गेंदों में 46 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके एक ओवर बाद चौथे दिन का टी-ब्रेक भी ले  लिया गया। दिलचस्प यह कि चायकाल के बाद दोबारा खेल शुरू होने पर बुमराह ने फिर से गेंदबाजी की और पहली ही गेंद पर ओली पोप को विकेट के पीछे पंत के हाथों कैच करा दिया। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 27 ओवर में 117/3 बना लिए थे। मेजबान टीम की तरफ से जो रूट (4) और जोनी बेयरस्टो (5) क्रीज पर थे।  

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड