Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG: धर्मशाला में टूट सकता है भारतीय क्रिकेट का 24 साल पुराना रिकॉर्ड, हर हाल में इस खिलाड़ी का खेलना जरूरी

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय क्रिकेट का 24 साल पुराना रिकॉर्ड टूट सकता है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 04, 2024 18:27 IST
IND vs ENG 5th Test- India TV Hindi
Image Source : GETTY धर्मशाला में टूट सकता है 24 साल पुराना रिकॉर्ड

IND vs ENG Dharamshala Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का आखिरी मैच 7 मार्च से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया की नजर इस मैच को जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम करने पर रहेगी। वहीं, टीम इंडिया इस मैच में भारतीय क्रिकेट  का 24 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है। 

देवदत्त पडिक्कल को मिल सकता है डेब्यू का मौका

धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की प्लेइंग 11 में वापसी हो सकती है। वहीं, इस सीरीज में अभी तक फ्लॉप रहे रजत पाटीदार की जगह देवदत्त पडिक्कल को खेलने का मौका मिल सकता है। अगर देवदत्त पडिक्कल प्लेइंग 11 में शामिल किए जाते हैं तो ये उनका टेस्ट डेब्यू होगा और इसी के साथ भारतीय क्रिकेट का 24 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूट जाएगा। 

धर्मशाला में टूट सकता है 24 साल पुराना रिकॉर्ड

देवदत्त पडिक्कल को अगर इस मैच में डेब्यू करने का मौका मिलता है तो वह इस सीरीज में 5वें भारतीय खिलाड़ी होंगे जो टेस्ट डेब्यू करेंगे। इससे पहले भारत के लिए घर पर साल 2000 में 4 खिलाड़ियों ने एक ही सीरीज में टेस्ट डेब्यू किया था। साल 2000 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज में मुरली कार्तिक, वसीम जाफर, मोहम्मद कैफ और निखिल चोपड़ा को डेब्यू का मौका मिला था। 

ऑस्ट्रेलिया में 5 भारतीय खिलाड़ियों ने किया था डेब्यू 

टीम इंडिया ने साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए 5 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था और सीरीज 2-1 से अपने नाम भी की थी। इस ऐतिहासिक सीरीज में भारत के लिए टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल ने डेब्यू किया था। अब भारत में भी एक सीरीज में 5 खिलाड़ियों का डेब्यू देखने को मिल सकता है। 

5वें टेस्ट के लिए भारत की टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

ये भी पढ़ें

Sunrisers Hyderabad : 10 साल में बदले 9 कप्तान, किसने जिताए सबसे ज्यादा मैच

Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी में मुंबई की टीम का दबदबा बरकरार, रिकॉर्ड 48वीं बार फाइनल में बनाई जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement