1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND beat DERBY: दिनेश कार्तिक बने भारतीय टीम के कप्तान, डर्बीशायर को प्रैक्टिस मैच में दी करारी शिकस्त

IND beat DERBY: दिनेश कार्तिक बने भारतीय टीम के कप्तान, डर्बीशायर को प्रैक्टिस मैच में दी करारी शिकस्त

दिनेश कार्तिक की कप्तानी में भारत ने टी20 वॉर्म-अप मैच में डर्बीशायर को दी करारी शिकस्त।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 02, 2022 11:23 IST
Dinesh Karthik and Shan Masood- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Dinesh Karthik and Shan Masood

Highlights

  • भारत ने प्रैक्टिस टी20 मैच में डर्बीशायर को सात विकेट से हराया
  • दिनेश कार्तिक ने की भारतीय टीम की कप्तानी
  • दीपक हुडा ने खेली अर्धशतकीय पारी

दिनेश कार्तिक का लगातार प्रमोशन हो रहा है। महज एक महीने पहले तक भारतीय टीम में उनकी जगह तक निश्चित नहीं थी और अब वे टीम के कप्तान बन गए हैं। कार्तिक ने इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए जीत भी दिला दी।

दिनेश कार्तिक की कप्तानी में जीता भारत

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले डर्बीशायर के खिलाफ एक वॉर्म-अप मैच खेला। इस मुकाबले में भारत की कप्तानी दिनेश कार्तिक ने की। डर्बी में हुए इस नाइट मैच में मेजबान टीम के कप्तान पाकिस्तानी क्रिकेटर शान मसूद थे। डर्बीशायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 150 रनों का लक्ष्य रखा। भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की नतीजतन मेजबान टीम का कोई भी खिलाड़ी 30 के आंकड़े को पार नहीं कर सका

उमरान और अर्शदीप चमके

इस मुकाबले में टीम में शामिल दो नए गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी की। इन दोनों युवा गेंदबाजों ने सर्वाधिक दो-दो विकेट अपने नाम किए अर्शदीप ने अपने चार ओवर में जहां सिर्फ 29 रन खर्च किए वहीं उमरान ने 31 रन दिए। इन दोनों के अलावा अक्षर पटेल और वेंकटेश अय्यर को एक-एक विकेट मिला।

दीपक हुडा की आतिशी बल्लेबाजी

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शतक लगाकर सीरीज को 2-0 से जिताने वाले दीपक हुडा लगातार जबरदस्त फॉर्म में हैं। हुडा ने डर्बीशायर के खिलाफ तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए 37 गेंद में 59 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 159.45 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए पांच चौकों के साथ दो छक्के भी लगाए। हुडा के साथ संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव भी अच्छी लय में नजर आए। संजू ने पारी की शुरुआत करते हुए 30 गेंदों में 38 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार ने 22 गेंदों में नाबाद 36 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। हालांकि सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ एक बार फिर से फेल हो गए। वे सिर्फ तीन रन बनाकर पवेलियन लौटे और टीम में अपनी जगह पर एक बड़ा सवालिया निशान भी लगा लिया। भारत ने इस मुकाबले को 20 गेंद शेष रहते बड़ी आसानी से सात विकेट से जीत लिया।   

 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड