Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया की Playing 11 पर बड़ा अपडेट, राजकोट टेस्ट में डेब्यू करेगा 26 साल का ये खिलाड़ी!

IND vs ENG 3rd Test: टीम इंडिया राजकोट में 5 साल के बाद टेस्ट मैच खेलेगी। ये मैच टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी के लिए काफी खास रहने वाला है। इस खिलाड़ी को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 13, 2024 7:58 IST
Sarfaraz Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया की Playing 11 पर बड़ा अपडेट

IND vs ENG Rajkot Test: 5 साल के बाद राजकोट का सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम टेस्ट मैच की मेजबानी करने के लिए तैयार है। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इसी मैदान पर खेला जाने वाला है। ये मैच टीम इंडिया के एक युवा खिलाड़ी के लिए यादगार बन सकता है। इस खिलाड़ी को टेस्ट में डेब्यू का मौका मिलने की उम्मीद है। 

राजकोट टेस्ट में डेब्यू करेगा ये खिलाड़ी!

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। वहीं, केएल राहुल भी सीरीज के तीसरे मैच से बाहर हो गए हैं। ऐसे में भारतीय घरेलू क्रिकेट के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान को आखिरकार भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिलने वाला है। सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस को पुष्टि करते हुए बताया है कि सरफराज खान डेब्यू करेंगे। क्योंकि केएल राहुल इस टेस्ट से बाहर हो गए हैं, ऐसे में सरफराज को अपना पहला मैच खेलने का मौका मिलेगा।

सरफराज खान का घरेलू करियर 

सरफराज खान का घरेलू करियर अभी तक काफी अच्छा रहा है। सरफराज अभी तक 45 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 66 पारियों में 69.85 की औसत से 3912 रन बनाए हैं। इन मैचों में सरफराज ने 11 अर्धशतकीय और 14 शतकीय पारियां खेली हैं। वह 37 लिस्ट ए मैच भी खेल चुके हैं। इस मैचों में उन्होंने 34.94 की औसत से 629 रन बनाए हैं। वहीं, 96 टी20 मैचों में उन्होंने 22.41 की औसत से 1188 रन बनाए हैं। 

पिछले तीन रणजी ट्रॉफी सीजन में ऐसा रहा प्रदर्शन

सरफराज खान के लिए रणजी ट्रॉफी के पिछले तीन सीजन काफी यादगार रहे हैं। सरफराज ने रणजी ट्रॉफी के 2019/20 सीजन में 154.7 की औसत से 928 रन बनाए थे। इसके बाद 2021/22 के सीजन में सरफराज खान ने 122.8 की औसत से 982 रन बनाए थे। सरफराज ने इस दौरान 4 शतक और 2 अर्धशतक लगाए थे। वहीं, 2022/23 के सीजन में सरफराज ने 92.6 की औसत से 556 रन बनाए थे। दूसरी ओर इस साल सरफराज ने इंडिया ए के लिए 52 की औसत से 186 रन बनाए हैं। 

भारत की संभावित प्लेइंग 11

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: 3 साल बाद टीम इंडिया में फिर लौटा ये स्टार खिलाड़ी, भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में किया गया शामिल

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बीच बड़ी खबर, एयरपोर्ट पर ही रोका गया ये खिलाड़ी, ये थी वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement