Friday, May 10, 2024
Advertisement

भारत के खिलाफ पहली बार ODI मैच खेलेंगे ये 5 PAK खिलाड़ी, तोड़ सकते हैं टीम इंडिया के जीत का सपना

IND vs PAK: पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ होने वाले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तानी टीम में पांच खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार टीम इंडिया के खिलाफ ODI मुकाबला खेलेंगे।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 02, 2023 12:28 IST
Mohammed Rizwan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Naseem Shah And Mohammed Rizwan

India vs Pakistan Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में महामुकाबला आज (2 सितंबर को) खेला जाएगा। जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होता है, तो फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। दोनों टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं। भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तानी टीम में पांच खिलाड़ी ऐसे हैं, जो भारत के खिलाफ पहली बार वनडे मैच खेलेंगे। 

1. मोहम्मद रिजवान 

पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने अपने दम पर पाकिस्तानी टीम को कई मैच जिताए हैं। वह पहली बार टीम इंडिया के खिलाफ वनडे मुकाबला खेलेंगे। रिजवान ने पाकिस्तान के लिए 61 वनडे मैचों में 1542 रन बनाए हैं। 

2. इफ्तिखार अहमद

इफ्तिखार अहमद अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और वह मिडिल ऑर्डर में पाकिस्तानी टीम की अहम कड़ी हैं। उन्होंने नेपाल के खिलाफ एशिया कप 2023 के पहले मैच में 109 रनों की तूफानी पारी खेली थी और उनकी वजह से ही पाकिस्तानी टीम मैच जीतने में सफल रही थी। वह पहली बार टीम इंडिया के खिलाफ मैच खेलेंगे।

3. आगा सलमान 

29 साल के आगा सलमान को भारत के खिलाफ होने वाले मैच के लिए पाकिस्तानी टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। उन्होंने अभी तक पाकिस्तान के लिए 15 वनडे मुकाबलों में 401 रन बनाए हैं। वह टीम के लिए नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे। 

4. हैरिस राऊफ 

पाकिस्तानी तेज गेंदबाजी आक्रमण दुनिया में इस समय सबसे मजबूत है। टीम के पास शाहीन अफरीदी, हैरिस राऊफ और नसीम शाह जैसे घातक गेंदबाज हैं। हैरिस और नसीम पहली बार टीम इंडिया के खिलाफ वनडे मुकाबले खेलते हुए दिखाई देंगे। हैरिस बीच के ओवर्स में शानदार गेंदबाजी करते हैं। उनकी लाइन और लेंथ बिल्कुल सटीक है। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 25 वनडे मुकाबलों में 46 विकेट अपने नाम किए हैं। 

5. नसीम शाह 

नसीम शाह अभी सिर्फ 20 साल के ही हैं। पिछले कुछ समय से वह अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने में सफल रहे हैं। अपने डेब्यू के बाद से ही वह पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी आक्रमण में अहम कड़ी हैं। उन्होंने 11 वनडे मुकाबलों में 26 विकेट अपने नाम किए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले फैंस के लिए खुशखबरी, मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट

भारत के खिलाफ इस प्लेइंग 11 के साथ उतरेगी पाकिस्तान की टीम, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement