Monday, April 29, 2024
Advertisement

बाबर का छलका दर्द, रोहित ने बताया आगे का प्लान, जीत के बाद दोनों कप्तानों ने क्या कहा?

भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह हरा दिया है। इस जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और बाबर आजम ने एक बड़ा बयान दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 14, 2023 21:46 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs PAK

IND vs PAK: भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। ये वर्ल्ड कप इतिहास में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 8वीं जीत है। वहीं अभी तक पाकिस्तान टीम की झोली में हार के अलावा कुछ नहीं गया। इस हार के बाद जहां भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की खुशी का ठिकाना नहीं था, वहीं पाकिस्तानी कप्तानी बाबर आजम परेशान नजर आए। दोनों कप्तानों ने मैच के बाद क्या कहा ये आपको इस रिपोर्ट में पता चलेगा।

रोहित जीत के बाद बेहद खुश

रोहित शर्मा ने जीत के बाद कहा कि गेंदबाजों ने आज भी हमारे लिए अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। पाकिस्तान को केवल 190 के आसपास के स्कोर पर रोकना अपने आप में बड़ी बात है। रोहित ने मैच के बाद कहा कि मैंने पिच देखी थी, ये किसी भी 190 की पिच नहीं थी। रोहित बोले कि जिसे भी बॉल दी जा रही थी, वो भारत के लिए विकेट निकाल कर दे रहा था। हमारे पास 6 गेंदबाज हैं, जो विकेट ले रहे हैं। उन्होंने इस बात को माना कि हर दिन हर किसी को नहीं हो सकता। 

रोहित ने आगे कहा कि लेकिन जिसका दिन अच्छा होता है, उसे अपना काम करना होता है। उन्होंने कहा कि कप्तान के रूप में मेरा काम ये है कि जो अच्छा कर रहा है, उसे ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाएं। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों को मौका मिला और उन्होंने इसका फायदा उठाया। गेंदबाजों ने भी अपना काम किया। रोहित शर्मा ने कहा कि यह एक लंबा टूर्नामेंट है, 9 लीग मैच और फिर सेमीफाइनल और फाइनल। बस बैलेंस बनाकर आगे बढ़ना है। मैंने पहले भी कहा है कि पाकिस्तान हमारे लिए यह एक विपक्षी टीम थी, जिसके साथ हम खेलना चाहते थे।

मिडिल ऑर्डर हुआ फेल- बाबर 

भारत के खिलाफ एक और मैच हराने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि हमने अच्छी शुरुआत की, अच्छी साझेदारी हुई। हमने अच्छा क्रिकेट खेलने और साझेदारी बनाने की रणनीति बनाई थी। लेकिन अचानक विकेट गिरने शुरू हो गए और इसके बाद हम अच्छी तरह से अपनी पारी अंत नहीं कर सके। ये हमारे लिए अच्छा नहीं है, जिस तरह से हमने शुरुआत की, हमारा लक्ष्य 280-290 रन बनाने का था, लेकिन हार से हमें नुकसान हुआ। हम नई गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं रोहित ने जिस तरह से खेला, वह बेहतरीन पारी थी। हमने सिर्फ विकेट लेने की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड जीतने वाले जसप्रीत बुमराह ने मैच के बाद कहा कि यह अच्छा लगा। आपको जितनी जल्दी हो सके, विकेट को समझना होगा। बुमराह ने कहा कि हम जानते थे कि विकेट धीमा है, इसलिए हार्ड लेंथ ही रास्ता था। बुमराह ने कहा कि हम बल्लेबाजों के लिए जितना संभव हो उतना कठिन बनाने की कोशिश कर रहे थे। बुमराह बोले कि जब मैं छोटा था तो मैं बहुत सारे प्रश्न पूछता था, जिससे मुझे बहुत सारी चीजें सीखने का मौका मिला। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement