Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व कोच ने खोला राज, टीम इंडिया को होगा फायदा

भारत और पाकिस्तान के हीच 02 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व कोच ने एक बड़ा राज खोल दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 01, 2023 17:41 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम पाकिस्तान

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार हैं। भारत-पाकिस्तान के अलावा पूरी दुनिया की भी निगाहें इन दो चिर प्रतिद्वंदी पर होगी। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाजी कोच और मेंटर रह चुके मैथ्यू हेडन ने पाकिस्तान के एक खिलाड़ी को लेकर बड़ी बात कह दी है। जिससे भारतीय खिलाड़ी को फायदा हो सकता है। हेडन चाहते हैं कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के पहले तीन ओवरों में सावधानी बरतें।

रोहित शर्मा को दी खास सलाह

रोहित को टी20 वर्ल्ड कप में अफरीदी ने अंदर आती यॉर्कर गेंद पर बोल्ड किया था। वह इस मैच में खाता खोलने में विफल रहे थे। टीम इंडिया को इस मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और टीम इस टूर्नामेंट में हार के सदमे से उबरने में नाकाम रही थी। अब हेडन नहीं चाहते हैं कि रोहित शर्मा उसी चीज का एक बार फिर से शिकार हो इसलिए हेडन का मानना है कि पाकिस्तान के इस लंबे कद के तेज गेंदबाज से निपटने का यही सही तरीका होगा। आपको बता दें कि पाकिस्तान के कोच के रूप में हेडन ने काफी करीब से अफरीदी को भांपा होगा।

क्या बोले हेडन

हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि आपको शाहीन अफरीदी के खिलाफ शुरू में सतर्कता बरतनी होगी। हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2021 को याद करिये। शाहीन शुरुआती ओवरों में विकेट लेने में सक्षम थे। हेडन ने भारतीय कप्तान को सलाह दी कि हम उस गेंद को कभी नहीं भूलेंगे जो उन्होंने रोहित शर्मा को फेंकी थी, इसलिए उसके खिलाफ थोड़ी सावधानी बरतें। अगर यह स्विंग हो रही है, तो पहले तीन ओवर खेलने पर ध्यान दें। कोहली ने मैच में 49 गेंद में 57 रन बनाकर भारतीय पारी को संवारा था। टीम को हालांकि इस मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 

हेडन ने आगे कहा कि अफरीदी के साथ ही भारतीय बल्लेबाजों को नसीम शाह और हारिस रऊफ के खिलाफ भी योजना बना कर बल्लेबाजी करनी होगी। हेडन ने दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वी के बीच मुकाबले को वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे रोमांचक मुकाबला करार देते हुए कहा कि भारत पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की तिकड़ी के खिलाफ खेलगा। यह क्रिकेट में सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक है। पाकिस्तान के पास शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह जैसे काबिल गेंदबाज हैं। तीन बहुत अलग प्रकार के गेंदबाज और उनसे निपटने के लिए भारतीय टीम को योजना के साथ आना होगा। उन्होंने कहा कि कैंडी में परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होगी। आपको पिच की उछाल पर नजर रखना होगा। इस मामले में हारिस के खिलाफ सतर्क रहना होगा। वह गेंद को तेज टप्पा खिलाकर ऑफ स्टंप के पास गेंदबाजी करते हैं।

यह भी पढ़ें

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी जब हुए आमने-सामने, काफी पुरानी है दुश्मनी 

बाबर आजम और फखर जमां का सबसे बड़ा दुश्मन है ये खिलाड़ी, मौका मिला तो होगा गदर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement