IND vs PAK T20 World Cup: हाईवोल्टेज मैच से पहले नर्वस हुए रोहित शर्मा? जानें कप्तान की प्रेस कॉन्फ्रेंस के Key Points

IND vs PAK T20 World Cup: रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ रविवार 23 अक्टूबर को मैदान पर उतरेंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 22, 2022 13:42 IST
भारत-पाकिस्तान मैच से...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत-पाकिस्तान मैच से पहले रोहित शर्मा ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Highlights

  • 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला
  • रोहित शर्मा ने हाईवोल्टेज मैच से पहले की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • कप्तान रोहित ने प्रेशर गेम से पहले खुद को बताया नर्वस

IND vs PAK T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का असली मजा अब शुरू हो चुका है। सुपर 12 राउंड के दूसरे दिन 23 अक्टूबर को आमने-सामने होंगी चिर-प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान की टीमें। इस महामुकाबले से एक दिन पहले  शनिवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सबसे पहले उन्होंने खुद कबूला कि आज वह नर्वस हैं। इसके अलावा विश्व कप में बतौर कप्तान अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने प्लेइंग 11 से लेकर मोहम्मद शमी तक कई मुद्दों पर बातचीत की।

सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद शुरुआत में ही उनके द्वारा दिया गया नर्वस वाला बयान काफी वायरल हो रहा है। इसके अलावा भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि, वह वर्ल्ड कप के दौरान हर मैच में प्लेइंग 11 चेंज करने में कोई परहेज नहीं करेंगे। इसके अलावा रोहित ने यह भी बताया कि, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैच में मोहम्मद शमी को आखिरी ओवर देने पर भी जवाब दिया। आइए अब एक-एक करके जानते हैं रोहित शर्मा की पूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस के सभी अहम बिंदु:-

रोहित की प्रेस कॉन्फ्रेंस के Key Points

  1. (रोहित शर्मा नर्वस)- रोहित शर्मा ने शुरुआत में ही कहा कि हां मैं नर्वस हूं लेकिन हमारा पूरा फोकस इस समय सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मुकाबले पर है।
  2. (भारत की तैयारियों पर)- अभी हम अच्छी स्थिति में हैं और हमारी तैयारियां भी दुरुस्त हैं।
  3. (मोहम्मद शमी पर)- भारत के लिए उनके खेलने के अनुभव ने उन्हें जसप्रीत बुमराह का एक सही रिप्लेसमेंट बनाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी ओवर में उन्हें लाना हमारी योजना थी। डेथ ओवरों में हम उन्हें चेक करना चाहते थे क्योंकि हम जानते हैं कि वह नई गेंद से अच्छा करते हैं।
  4. (मेलबर्न का मौसम) - हम यह नहीं सोचते या जानते कि कल क्या होने वाला है, हम केवल उन चीजों के बारे में सोच सकते हैं जो हमारे नियंत्रण में हैं।
  5. (पाकिस्तान दौरे को लेकर)- आइए फिलहाल इस विश्व कप पर ध्यान दें, बाकी पाकिस्तान का दौरा करने पर फैसला बीसीसीआई करेगा हमें जाना है या नहीं।
  6. (आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने पर)- दबाव नहीं लेकिन हां हम स्वीकार करते हैं कि हमने पीछे वह प्रदर्शन नहीं किया जो हम चाहते थे। यह टूर्नामेंट हमें इसे बदलने का मौका दे रहा है।
  7. पिछले विश्व कप में हार के बाद हमने जिन मुद्दों की पहचान की उनमें से- खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने और टीम में बने रहने के लिए उन्हें आश्वासन देना महत्वपूर्ण था, परिणामों और उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन की चिंता किए बिना। निडर होकर कैसे खेलें, इस पहलू के बारे में भी हमने सभी खिलाड़ियों से बात की।
  8. (भारत-पाकिस्तान मैच का दवाब)- इस मैच का दबाव स्थिर है लेकिन मैं इसे एक चुनौती के रूप में लूंगा। यह पाकिस्तानी टीम बेहद चुनौतीपूर्ण है। मेरा मानना ​​है कि 'उस विशेष दिन' पर अगर हम अच्छा खेलते हैं तो हम उन्हें हरा देंगे, वहीं अगर वह अच्छा खेलते हैं तो वह हमें हरा देंगे।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: भारत-पाक मैच से पहले रोहित का बड़ा बयान, प्लेइंग 11 पर कही ये बात

T20 World Cup 2022 Weather Update: भारत-पाक मैच से पहले फैंस से लिए खुशखबरी, मौसम को लेकर आई बड़ी अपडेट 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड