Thursday, April 25, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: भारत-पाक मैच से पहले रोहित का बड़ा बयान, प्लेइंग 11 पर कही ये बात

T20 World Cup Rohit Sharma: भारत ने पिछले 9 सालों से एक भी आईसीसी ट्राफी नहीं जीता है। रोहित ने इस पर अपनी राय राखी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 23, 2022 18:27 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rohit Sharma

Highlights

  • भारत-पाक मैच से पहले रोहित शर्मा ने की प्रेस कांफ्रेंस
  • प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा ने प्लेइंग XI पर कही बड़ी बात
  • रविवार को होगा भारत-पाक मुकाबला

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मैच खेला जाएगा। यह मैच मेलबॉर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मैच का सभी क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। मैच से पहले दोनों टीम के खिलाड़ी नेट्स पर पसीना बहा रहे हैं। भारतीय टीम के कप्तान ने इस बड़े मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस की जहां उन्होंने वर्ल्ड कप को लेकर टीम की तैयारियों और गेम प्लान के बारे में बताया। मीडिया से बात करते हुए रोहित शर्मा ने टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर भी बड़ी बात कही है। 

प्लेइंग 11 को लेकर क्या बोले रोहित 

रोहित शर्मा से जब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर पूछा गया तब उन्होंने कहा कि हम खिलाड़ी की मौजूदा फॉर्म और कुछ डाटा के आधार पर अपनी प्लेइंग इलेवन का चुनाव करते हैं। यह मैच पर निर्भर करता है की आप किस प्लेइंग इलेवन के साथ जाना चाहते हैं। रोहित ने यह भी कहा कि मुझे अगर हार मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना पड़े तो मैं उसमें संकोज नहीं करूंगा। भारत ने पिछले टी20 वर्ल्ड कप से अभी तक कुल 35 टी20 मैच खेले हैं। जहां पर टीम मैनेजमेंट ने कुल 29 खिलाड़ियों को मौका दिया। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित अपनी प्लेइंग इलेवन में किसे मौका देते है। 

वर्ल्ड कप में रोहित का गेम प्लान 
रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने गेम प्लान को लेकर कहा कि आईसीसी टूर्नामेंट के बड़े मैचों हमारा प्रदर्शन बेशक अच्छा नहीं रहा है। लेकिन मेरा मानना है कि अवसर आते रहते हैं। हमारे पास अब इस टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका है। उन्होंने आगे इस बात पर जोर देते हुए कहा कि "हम एक बार एक मैच पर ही फोकस करना चाहते हैं। भारत ने अंतिम आईसीसी ट्रॉफी साल 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था। उसके बाद से भारत ने एक बार भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है। 

भारत ने ज्यादातर टूर्नामेंट नॉकआउट स्टेज पर गवाएं हैं। साल 2014 टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल, 2015 वनडे वर्ल्ड कप में सेमीफइनल, 2016 टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफइनल, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में फाइनल और 2019 वनडे वर्ल्ड कप सेमीफइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने अंतिम आईसीसी ट्रॉफी 9 साल पहले जीता था। ऐसे में भारत के पास इस टूर्नामेंट को जीतकर 9 साल के सूखे को खत्म करने का बेहतर मौका है।

यह भी पढ़े:

 AFG vs ENG Fantasy 11: इन खिलाड़ियों को अपनी फैंटसी टीम में दे मौका

T20 World Cup 2022: फेसबुक इंडिया की बड़ी पहल, अब आसानी से देख सकेंगे वर्ल्ड कप के सभी मोमेंट्स

T20 World Cup 2022 Weather Update: भारत-पाक मैच से पहले फैंस से लिए खुशखबरी, मौसम को लेकर आई बड़ी अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement