Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs SA 2nd ODI Ranchi Weather: पहले मैच में हुई 10 ओवर की कटौती, दूसरे मैच पर भी बड़ा संकट

IND vs SA 2nd ODI Weather Forecast: भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में फिलहाल 0-1 से पीछे है। उसे अगला मैच रांची में खेलना है और सीरीज में बराबरी हासिल करने के लिए मौसम की मेहरबानी जरूरी है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 08, 2022 19:53 IST
JSCA Stadium Ranchi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER JSCA Stadium Ranchi

Highlights

  • भारत-साउथ अफ्रीका के बीच रांची में सीरीज का दूसरा वनडे
  • रांची में मैच के दिन बारिश डाल सकती है खलल
  • भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 0-1 से पीछे

IND vs SA 2nd ODI Weather Forecast: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच सिर्फ 40-40 ओवर का खेला गया। लखनऊ में खेला यह मैच खराब मौसम और बारिश के कारण 3.15 घंटे देरी से शुरू हुआ। हालांकि इस रोमांक मैच में भारत को 9 रन से हार मिली पर एकबार शुरू होने के बाद इसे मौसम के चलते रोकना नहीं पड़ा। अब बारी सीरीज के दूसरे वनडे मैच की है जो रविवार 9 अक्टूबर को रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाना है।

रांची के आसमान पर सबकी नजर

भारत तीन मैच की वनडे सीरीज में 0-1 से पीछे है। इस सीरीज में बराबरी हासिल करने के लिए उसे रांची में होने वाले अगले मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा। शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम ने इसके लिए जरूरी तमाम रणनीतियां भी बनाई होगी। लेकिन मौसम पर टीम मैनेजमेंट का कोई नियंत्रण नहीं हो सकता।

फिलहाल पूरे उत्तर भारत में बारिश हो रही है। झारखंड की राजधानी रांची भी इसके हद में आता है। ऐसे में सीरीज के अगले मैच के फैसले में रांची का मौसम एक बड़ी भूमिका अदा कर सकता है। मैच होगा या धुलेगा, वह इंद्रदेव की मेहरबानी पर निर्भर करता है। रांची में मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम इसकी पड़ताल करने में यहां हम आपकी मदद करेंगे।

दूसरे वनडे के लिए क्या कहता है मौसम का मिजाज?

वनडे सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ के झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मुकाबला रविवार 9 अक्टूबर को दिन के 1.30 बजे शुरू होगा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पिछले मैच में बारिश के चलते 10-10 ओवर की कटौती हुई थी। दूसरे मैच के दिन का मिल रहा रांची का मौसम का पूर्वानुमान उत्साह को बढ़ाने वाला तो बिल्कुल नहीं है। दूसरे वनडे मैच के दौरान, रविवार को रांची में बारिश की अच्छी संभावना जताई गई है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक यहां मैच के दिन लगभग डेढ़ घंटे तक बारिश हो सकती है। रांची में मैच के दिन बारिश की 80 फीसदी संभावना जताई गई है।

बारिश के कारण टॉस का रोल होगा अहम

कप्तान शिखर धवन ने लखनऊ में बारिश के रुकने के बाद टॉस जीतने पर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि इस मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन ये बारिश से जुड़े पूर्वानुमान और हवा में होने वाली नमी को देखते हुए सही फैसला था। यानी रांची में भी भारतीय कप्तान टॉस जीतने पर लक्ष्य का पीछा करने का फैसला कर सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement