Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs SA: ऋषभ पंत की कप्तानी में पहली बार जीती टीम इंडिया, तीसरे T20 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सिलसिला तोड़ा

भारतीय टीम ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में लगातार दो हार के बाद साउथ अफ्रीका को तीसरे टी20 में 48 रनों से हराया। ऋषभ पंत की कप्तानी में यह भारत की पहली इंटरनेशनल जीत है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 14, 2022 22:52 IST
हर्षल पटेल ने लिए चार...- India TV Hindi
Image Source : BCCI, ICC (TWITTER) हर्षल पटेल ने लिए चार विकेट, भारत की सीरीज में पहली जीत

Highlights

  • भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टी20 मैच 48 रनों से जीता
  • पांच मैचों की टी20 सीरीज में अफ्रीका अभी भी 2-1 से आगे
  • राजकोट में 17 जून को खेला जाएगा चौथा टी20 मुकाबला

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में 48 रनों से हराकर प्रोटीज के खिलाफ लगातार सात हार का सिलसिला तोड़ दिया है। इसी के साथ इस जीत के बाद टीम इंडिया अपनी सीरीज की हार को कम से कम इस मैच में टाल कर 2-1 के साथ राजकोट जाएगी जहां चौथा टी20 मैच 17 जून को खेला जाएगा। खास बात यह रही कि भारतीय टीम को ऋषभ पंत की कप्तानी में यह पहली जीत मिली है। इस मैच में हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने शानदार प्रदर्शन किया।

हर्षल और युजी ने किया कमाल

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में पहले खेलते हुए 179 रन बनाए थे और मेहमान टीम को 180 रनों का लक्ष्य मिला था। शुरुआत से ही इस मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज कठिनाई में दिखे और उन्होंने पॉवरप्ले में कप्तान टेम्बा बावुमा का विकेट गंवा दिया। इसके बाद दिखा हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल का जादू। चहल ने 4 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए तो वहीं हर्षल ने 3.1 ओवर में 25 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। जवाब में अफ्रीका की टीम 19.1 ओवर में 131 रनों पर ऑलआउट हो गई।

रुतुराज गायकवाड़ ने दिखाया दम

शुरुआती दो मैचों में खास छाप नहीं छोड़ पाए रुतुराज गायकवाड़ ने तीसरे मैच में ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 35 गेंदों पर शानदार 57 रन बनाए और अपने टी20 करियर का पहला अर्धशतक और पहला इंटरनेशनल अर्धशतक भी जड़ा। उन्होंने साउथ अफ्रीका के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक एनरिक नॉर्किया के एक ओवर में लगातार पांच चौके लगाकर 20 रन भी बटोरे। इसके बाद ईशान किशन ने भी जलवा दिखाया और 35 गेंदों पर 54 रनों की दमदार पारी खेल इस सीरीज में अपना दूसरा पचासा भी जड़ा।

IND vs SA: रुतुराज गायकवाड़ ने 5 चौके ठोक लगाई नॉर्किया की क्लास, T20 में बनाया सर्वाधिक स्कोर!

गौरतलब है कि सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को दिल्ली में 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी और फिर कटक में भी टीम 4 विकेट से हारी थी। लेकिन विशाखापट्टनम में टीम ने शानदार वापसी की है। चौथा मुकाबला 17 जून को राजकोट में और आखिरी मुकाबला 19 जून को बेंगलुरु में खेला जाएगा। अगर भारत बाकी के दोनों मैच जीतता है तो ही सीरीज जीत पाएगा। वरना 2019 के बाद भारत की टी20 सीरीज में घर पर यह पहली हार होगी। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी घर पर टीम 2015 से टी20 सीरीज नहीं हारी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement