Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SA : टीम इंडिया का नया शेड्यूल, नोट कीजिए तारीख और वेन्यू

IND vs SA T20I Series Schedule : ऑस्ट्रेलिया के बाद अब भारतीय टीम का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होना है, इसके लिए टीम भारत पहुंच भी चुकी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 26, 2022 13:03 IST
IND vs SA T20I Series- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs SA T20I Series

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में हराने के बाद टीम इंडिया अब नए मिशन पर
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाएगी तीन टी20 मैचों की सीरीज
  • सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया है

IND vs SA T20I Series Schedule  : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज खत्म हो गई है। टीम इंडिया सीरीज का पहला मैच हार गई थी और उस पर सीरीज हार का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और बाकी बचे हुए दोनों मैच जीत लिए और इसके साथ ही सीरीज भी फतेह हासिल की। भारतीय टीम ने दो मैचों में बेहरीन वापसी की, ये भारतीय क्रिकिेट के लिए सुखद है। लेकिन टी20 विश्व कप 2022 में जाने से पहले भारतीय टीम को अभी दक्षिण अफ्रीका से भी दो दो हाथ करने हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज अब शुरू होनी है। जिसका पहला मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा। 

Rohit Sharma

Image Source : AP
Rohit Sharma

28 सितंबर से शुरू होगी भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 28 सितंबर से शुरू हो रही है। इसके लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत पहुंच भी गई है और तैयारी भी जल्द ही शुरू करने वाली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया के पास केवल तीन ही दिन का गैप है और उसके बाद फिर से टीम को मैदान में उतरना होगा। सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। इसमें भी वही करीब करीब वही खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे, जो इससे पहले ऑस्ट्रेलिया सीरीज में खेल रहे थे और टी20 विश्व कप 2022 के लिए जिनका सेलेक्शन हुआ है। सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। इसके बाद दो अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन भारत और दक्षिण अफ्रीका के दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा। ये मैच गुवाहाटी में होगा, वहीं तीसरा और सीरीज का आखिरी मैच चार अक्टूबर को इंदौर में होना है। ये सभी मैच भारतीय समय के अनुसार शाम को सात बजे से शुरू होंगे। हालांकि इस सीरीज के बाद भारत और दक्षिण् अफ्रीका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज भी खेली जानी है। ये सीरीज छह अक्टूबर से शुरू होेगी, लेकिन विश्व कप 2022 के लिए चुने गए सभी खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया चले जाएंगे, इसके लिए नई टीम इंडिया का सेलेक्शन किया जाएगा। अभी टीम का ऐलान बाकी है, माना जा रहा है कि दो से तीन दिन के भीतर टीम घोषित कर दी जाएगी। 

Virat Kohli and Surya Kumar Yadav

Image Source : AP
Virat Kohli and Surya Kumar Yadav

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

IND vs SA T20I Schedule

Image Source : INDIA TV
IND vs SA T20I Schedule

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम
टेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज शम्सी, ब्योर्न स्टब्स, ट्रिस्टन फोर्टुइन, मार्को जेन्सन, एंडिले फेहलुकवेओ।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs SA : टीम इंडिया से जुड़ेंगे उमरान मलिक! मोहम्मद शमी को लेकर ये है अपडेट

Sania Mirza: सानिया मिर्जा ने अपने करियर को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानिए क्या कहा

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के स्क्वॉड में हो सकते हैं बदलाव! इन दो नामों पर चर्चा शुरू

T20 World Cup 2022: एमएस धोनी ने विश्व कप के लिए लॉन्च किया जीत का 'लकी चार्म', फिर दोहराएगी 2011 वर्ल्ड कप की कहानी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement