Wednesday, July 10, 2024
Advertisement

IND vs USA Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को दें अपनी टीम में जगह, इस खिलाड़ी को बनाएं कप्तान

IND vs USA Dream 11: न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और अमेरिका के बीच ग्रुप-ए का अहम मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम सुपर 8 के लिए अपनी जगह को पक्का कर लेगी।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: June 12, 2024 14:05 IST
भारत बनाम यूएसए- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs USA Match Dream 11 Prediction T20 World Cup 2024

IND vs USA Dream 11: टी20 इंटरनेशनल में पहली बार भारत और यूएसए की टीम के बीच में मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा जहां की पिच पर अभी तक रन बनाना बिल्कुल भी आसान काम नहीं रहा है। दोनों ही टीमों ने अब तक इस टूर्नामेंट में 2-2 मुकाबले खेले हैं और दोनों को ही अपने नाम किया है। ऐसे में सुपर 8 के लिए ग्रुए ए से कौन सी टीम अपनी जगह सबसे पहले पक्का करेगी उसका फैसला भी इस मुकाबले के साथ हो जाएगा। हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आप किन खिलाड़ियों को अपनी इस फेंटेसी टीम में जगह दे सकते हैं।

2 विकेटकीपर और चार प्रमुख बल्लेबाजों को करें शामिल

भारत और यूएसए के बीच होने वाले इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम में आप विकेटकीपर के रूप में 2 खिलाड़ियों को चुन सकते हैं जिसमें ऋषभ पंत और मोनांक पटेल का नाम शामिल है। पंत का जहां अब तक हुए दोनों मुकाबलों में बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है तो वहीं मोनांक ने भी पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अहम समय पर अपनी टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली थी। प्रमुख बल्लेबाजों में आप विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा और अरोन जोन्स को चुन सकते हैं। कोहली और सूर्या का बल्ला भले ही शुरुआती 2 मैचों में खामोश रहा लेकिन इस मैच में दोनों से बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती है। वहीं रोहित शर्मा का अब तक बेहतरीन फॉर्म दिखाई दिया है। जोन्स ने यूएसए और कनाडा के बीच हुए मुकाबले में बल्ले से विस्फोटक पारी खेलते हुए अपनी प्रतिभा का परिचय सभी को दिया था।

इस मैच में आप ऑलराउंडर खिलाड़ियों के विकल्प से रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या को चुन सकते हैं। जडेजा पिछले मैच में बल्ले और गेंद से कुछ खास नहीं कर सके थे, लेकिन इस मुकाबले में वह अपने उसी पुराने फॉर्म को जरूर दिखाना चाहेंगे। इसके अलावा हार्दिक पांड्या लगातार गेंद से न्यूयॉर्क की पिच में कमाल दिखा रहे हैं। बॉलर्स के ऑप्शन से आप जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और सौरभ नेत्रावल्कर को चुन सकते हैं।

हार्दिक को बनाएं कप्तान, बुमराह को उपकप्तान

आप इस मुकाबले की अपनी ड्रीम 11 टीम के लिए कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या को चुन सकते हैं, जिनका बल्ले के साथ गेंद से भी इस टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म देखने को मिल रहा है। वहीं उपकप्तान के रूप में आप जसप्रीत बुमराह को चुन सकते हैं जिन्होंने पहले 2 मैचों में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका अदा की।

भारत बनाम यूएसए टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - ऋषभ पंत, मोनांक पटेल।

बल्लेबाज - विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, अरोन जोन्स।

ऑलराउंडर - रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या (कप्तान)।

गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद सिराज, सौरभ नेत्रावलकर।

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-8 में पक्की की जगह, दर्ज की वर्ल्ड कप इतिहास की गेंदों के अंतर से दूसरी सबसे बड़ी जीत

मोहम्मद रिजवान ने इस शर्मनाक रिकॉर्ड को किया अपने नाम, T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement